Rajmangal Times - विदेश

इस्तांबुल। तुर्की में इस्तांबुल के लोकप्रिय इस्तिकलाल एवेन्य पर बम धमाका मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। तुर्की के आंतरिक मामलों के मंत्री सुलेमान सोयलू ने इस गिरफ्तारी की जानकारी दी है। सोयलू ने इस हमले के लिए कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (PKK) पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि हमारी शुरुआती जांच में पता चला है कि इसके पीछे पीकेके आतंकवादी संगठन का हाथ है।

मॉस्को । रूस के कोस्त्रोमा शहर के एक कैफे में शनिवार को आग लगने से 15 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने जानकारी दी कि रेस्तरां में आग तब लगी जब किसी शख्स ने झगड़े के बाद फ्लेयर गन का इस्तेमाल किया था। गन के इस्तेमाल के बाद रेस्तरां में आग लग गई थी और हालात बेकाबू हो गए। इस घटना में हालांकि राहत बचाव दल रेस्तरां में फंसे 250 लोगों को रेस्क्यू करने में सफल रही।

टोक्यो । कोरियाई देशों की तरफ से मिसाइल दागे जाने का सिलसिला जारी है। इसका नतीजा यह हुआ कि जापान में इमरजेंसी अलर्ट जारी हो गया है। गुरुवार सुबह उत्तर कोरिया की तरफ से मिसाइल दागे जाने के बाद जापान सरकार ने यह कदम उठाया है। रहवासियों को घरों के अंदर ही रहने के लिए कहा गया है। खबर है कि यह मिसाइल प्रशांत महासागर में कहीं गिरी है।

इस्तांबुल । तुर्की में कोयला खदान में विस्फोट से 25 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, दर्जनों लोग अब भी फंसे हुए हैं। घटना मुल्क के बार्टिन प्रांत की है। राहत कार्य जारी है। बताया जा रहा है कि जिस समय धमाका हुआ, तब 100 से ज्यादा लोग खदान में काम कर रहे थे। आशंका जताई जा रही है कि धमाका खदान में ज्वलनशील गैस के चलते हुआ है। फिलहाल, घायलों का इलाज जारी है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के एक और मंत्री की विदेश में बेइज्जती हो गई। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) और विश्व बैंक की सालाना बैठक में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार को अमेरिका पहुंचे पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार को लोगों ने खुलेआम चोर और झूठा कहा। गुरुवार को ट्विटर शेयर किए गए एक वीडियो में एक शख्स पाकिस्तान के मंत्री को यह कहते हुए सुनाई दे रहा है कि- तुम झूठे हो, तुम चोर हो। इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया।

नॉर्थ कैरोलिना । अमेरिका के एक औऱ शहर में फायरिंग की घटना सामने आई है। इस बार नॉर्थ कैरोलीना शहर में फायरिंग से लोगों में हड़कंप मच गया। वारदात में एक पुलिस अधिकारी समेत पांच लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। रैले पुलिस ने जानकारी दी है कि आरोपी एक किशोर है। फिलहाल आरोपी पुलिस कस्टडी में है। लोगों से अपने घरों पर ही रहने की अपील की गई है।

इस्लामाबाद । पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी के बाद रावलपिंडी में उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने ट्विटर पर शनिवार को बयान जारी करके इसकी जानकारी दी। इसमें कहा गया कि इमरान खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में डेरा इस्माइल खान कस्बे से बानीगाला जा रहे थे, उसी दौरान हेलिकॉप्टर को तकनीकी खामी के कारण रावलपिंडी के अदियाला गांव में उतारना पड़ा।

कीव। यूक्रेन के 18 फीसदी हिस्से को अपने देश में शामिल करके भी रूस की 'भूख' शांत नहीं हुई है। दुनियाभर के देशों से निंदा और प्रतिबंधों की मार झेलने के बावजूद रूसी सेना यूक्रेन में तबाही जारी रखे हुए है। सीएनएन की रिपोर्ट है कि शुक्रवार को यूक्रेन के जापोरिज्जिया शहर में एक नागरिक काफिले पर रूसी मिसाइल के हमले में कम से कम 30 लोग मारे गए और 88 घायल हो गए।

लंदन। यूके में बहुत सारे अडल्ट फिल्म ऐक्टरों ने काम करना बंद कर दिया है। इसकी वजह एक बीमारी है जो कि सेक्शुअली ट्रांसमिट होती है। यूरोप में इन दिनों सिफलिस नाम की बीमारी फैल रही है। इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक यूके में अडल्ट फिल्म ऐक्टर एक यूनियन बनाना चाहते हैं। अमेरिका में अडल्ट ऐक्टर्स के सेक्शुअल हेल्थ का डेटाबेस उपलब्ध करवाने वाली संस्था PASS ने कहा है कि कई लोग सिफलिस से संक्रिमत पाए गए हैं जो कि एक खतरा बना हुआ है।

मॉस्को । रूस के एक स्कूल में गोलीबारी में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई और 20 से ज्यादा घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि मरने वालों में पांच बच्चे शामिल हैं। एपी के मुताबिक एजेव्स्क शहर में गोलीबारी के बाद दहशत का माहौल है। वहीं गवर्नर और स्थानीय पुलिस का कहना है कि गोली चलाने वाले ने खुद को भी गोली मार ली। स्कूल को तत्काल खाली करा लिया गया है और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Videos

दिगम्बर नागाबाब प्रभ दर्शन हॉस्पीटल के निर्माण हेतु विधायक श्री श्यामसुंदर शर्मा द्वारा आश्वासन

ताजा ख़बरें

Go to top

© Rajmangal Associates P. Ltd.