Rajmangal Times - विदेश

बीजिंग | चीन से शुरू होकर पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस की जांच के लिए अब बीजिंग ने अलग तरीका निकाला है। दरअसल, चीन के कई शहरों ने अब कोविड-19 की जांच के लिए गले और नाक की बजाय ऐनल स्वाब (मल द्वार से स्वाब) लेना शुरू कर दिया है।

नई दिल्ली | भारत ने दरियादिली दिखाते हुए अपने पड़ोसी देशों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन की लाखों डोजभेजी लेकिन एशिया में अपने आप को सबसे बड़ी ताकत समझने वाला चीन अपने सहयोगी देशों से क्लिनिकल ट्रायल में हुए खर्च तक का हिस्सा मांग रहा था।

न्यूयॉर्क | अमेरिका के जो बाइडेन प्रशासन ने दक्षिण एशिया के कई देशों को कोविड-19 टीके की आपूर्ति करने के लिए भारत की सराहना की है और भारत को ''एक सच्चा दोस्त' बताया है जो वैश्विक समुदाय की मदद के लिए अपने फार्मास्युटिकल क्षेत्र का उपयोग कर रहा है।

वॉशिंगटन | सीनेट ने लॉयड जे. ऑस्टिन के रक्षा मंत्री बनने की पुष्टि कर दी है, जो 41 वर्षों के अपने कॅरियर में सेना के बड़े पदों पर रहे और नस्लवादी बाधाओं को पार करते हुए यहां तक पहुंचे हैं।

नई दिल्ली | अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर कम होता दिखाई नहीं दे रहा है। अमेरिकी अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन के उद्घाटन के लिए सुरक्षा में लगे 150 और 200 नेशनल गार्ड जो कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं।

वॉशिंगटन। जो बाइडेन बुधवार को अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति जबकि कमला हैरिस उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेंगी।

नई दिल्ली | पिछले दो महीने से लापता चीन के सबसे अमीर कारोबारियों में शुमार अलीबाबा ग्रुप के मालिक जैक मा दुनिया के सामने आ गए हैं।

नई दिल्ली। देश के पूर्व राजनयिक, राजदूत कि हिंदी से जुड़े कई विद्वानों ने दक्षिण कोरिया के बूसान विदेशी भाषा विश्वविद्यालय में हिंदी की पढ़ाई बंद किये जाने के मामले में भारत सरकार से दखल की मांग की है।

काबुल | अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बंदूधारियों ने एक कार पर गोलीबारी की जिसमें अफगानिस्तान की हाईकोर्ट में कार्यरत दो महिला न्यायाधीशों की मौत हो गई और कार चालक घायल हो गया।

वाशिंगटन | अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के शपथ ग्रहण से जुड़े ऑनलाइन समारोह की शुरुआत में परंपरागत भारतीय रंगोली भी उकेरी जाएगी।

ताजा ख़बरें

Go to top

© Rajmangal Associates P. Ltd.