Rajmangal Times - विदेश

नई दिल्ली। रूस ने बुधवार को कहा कि वह पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर हो रहे घटनाक्रमों पर नजर रखे हुए है और भारत एवं चीन द्वारा अपने-अपने सैनिकों को पीछे हटाने के प्रयासों से वह उत्साहित है तथा रचनात्मक वार्ता को प्रोत्साहन देगा।

नई दिल्ली | अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (नासा) ने आर्टेमिस नामक एक अंतरराष्ट्रीय स्पेसफ्लाइट कार्यक्रम के तहत जल्द ही रंगीन व्यक्ति (अश्वेत) को पहली बार चांद पर उतारने का फैसला किया है।

लंदन | दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी की दुनिया भर में आपराधिक नेटवर्क का ‘शीर्ष सिपहसालार’ जाबिर मोती लंदन की जेल से रिहा होगा और पाकिस्तान के लिए रवाना होगा। अमेरिका ने उसके खिलाफ मादक पदार्थों की तस्करी, धनशोधन और ब्लैकमेल के आरोपों में प्रत्यर्पण आग्रह को वापस ले लिया है, जिसके बाद उसकी रिहाई का रास्ता साफ हो गया है।

ह्यूस्टन | अमेरिका के ह्यूस्टन में शुक्रवार को 8 महीने के बच्चे की गोली लगने से मौत हो गई। पुलिस का मानना है कि बच्चे के तीन साल के बड़े भाई के हाथ में घर में रखी बंदूक लग गई और उसी ने ही गोली चलाई।

वेलिंगटन | न्यूजीलैंड ने भारत से आने वाले यात्रियों की एंट्री पर रोक लगा दी है। गुरुवार को न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने इस अस्थायी रोक का ऐलान किया है। जेसिंडा अर्डर्न ने कहा कि 11 अप्रैल से भारत से आने वाले लोगों की एंट्री पर रोक होगी।

पेरिस | कोरोना वायरस ने एक बार फिर से दुनिया को घरों में कैद होने पर मजबूर कर दिया है। फ्रांस में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने सरकार की नींद उड़ा दी है। यही वजह है कि बढ़ते संक्रमण के बीच फ्रांस में चार सप्ताह का लॉकडाउन लगा दिया गया है।

नई दिल्ली। गुजरात सरकार ने गुरुवार को विधानसभा में बताया कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की जेलों में राज्य के 345 मछुआरे बंद हैं, जिनमें से 248 मछुआरों को पिछले दो वर्षों में पकड़ा गया है। राज्य के मत्स्य मंत्री जवाहर चावड़ा ने अपने लिखित उत्तर में यह बात कही।

ढाका | बांग्लादेश के दक्षिण-पूर्व में स्थित कोक्स बाजार जिले में रोहिंग्या शिविर में भीषण आग लग जाने पर कम से कम 11 लोगों मौत हो गई। बांग्लादेश के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

आयोवा | अमेरिका के आयोवा में एक कैदी ने जेल अधिकारियों पर हमला कर दिया जिसमें एक नर्स और एक अधिकारी की मौत हो गई। इस जेल में आयोवा के कुछ सबसे खतरनाक अपराधी कैद हैं।

हांगकांग | हांगकांग ने फाइजर के कोविड-19 रोधी टीके के इस्तेमाल पर बुधवार को रोक लगा दी। वितरक 'फोसुन ने टीके के एक बैच की बोतलों के ढक्कन खराब होने की जानकारी दी थी, जिसके बाद यह कदम उठाया गया।

Videos

तुलसी संस्था व राजीव गांधी कैंसर इंस्टिट्यूट के सहयोग से कैंसर जांच शिविर का आयोजन

ताजा ख़बरें

Go to top

© Rajmangal Associates P. Ltd.