Rajmangal Times - कारोबार

नई दिल्ली । हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन बाजार बढ़त के साथ खुला। बुधवार को सेंसेक्स 360 अंकों की तेजी के साथ 61779 के स्तर पर और निफ्टी 81 अंकों की उछाल के साथ 18325 के लेवल पर ओपन हुआ। वहीं, बैंक निफ्टी 211 अंक बढ़कर 42668 के स्तर पर खुला। फिलहाल सेंसेक्स 193.01 अंकों की बढ़त के साथ 61,611.97 अंकों पर जबकि निफ्टी 62.55 अंकों की बढ़त के साथ 18306.75 अंकों पर कारोबार कर रहा है।

नई दिल्ली । शादियों के सीजन में सोने-चांदी के रेट सरपट भाग रहे हैं। आज भी सोना-चांदी दोनों के भाव में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। सर्राफा बाजारों में 24 कैरेट सोने का औसत हाजिर भाव 51500 रुपये के पार पहुंच गया है और यह सोमवार के बंद भाव के मुकाबले 544 रुपये प्रति 10 ग्राम महंगा होकर खुला। वहीं, चांदी आज 1144 रुपये प्रति किलो की छलांग लगाकर 61389 रुपये पर खुली।

नई दिल्ली । सोना-चांदी दोनों के भाव में आज एकादशी के दिन यानी शुक्रवार 4 नवंबर को बड़ा बदलाव नजर आ रहा है। सर्राफा बाजारों में 24 कैरेट सोने का औसत हाजिर भाव 50513 रुपये पर पहुंच गया है और यह गुरुवार के बंद भाव के मुकाबले 399 रुपये प्रति 10 ग्राम महंगा होकर खुला। वहीं, चांदी ने आज 1561 रुपये प्रति किलो की छलांग लगाकर 58610 रुपये पर खुली।

नई दिल्ली । अमेरिकी शेयर बाजारों में गिरावट का असर आज घरेलू मार्केट पर भी दिख रहा है। शेयर बाजार आज यानी गुरुवार को गिरावट के साथ खुला। तीस स्टॉक्स पर आधारित बीएसई का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 394 अंकों की गिरावट के साथ 60511 के स्तर पर खुला। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 17968 के स्तर पर।

मुंबई । बीती तिमाही में क्रेडिट कार्ड की संख्या में उल्लेखनीय कमी आई है। भारतीय रिजर्व बैंक ने क्रेडिट कार्ड से जुड़े मानकों में बदलाव किया है। इनके मुताबिक जो भी क्रेडिट कार्ड एक साल से ज्यादा समय से निष्क्रिय है, उसे बंद कर दिया जाए। उसके बाद से ही कई बड़े बैंकों के क्रेडिट कार्ड तेजी से घटे हैं। दूसरी तिमाही में क्रेडिट कार्ड की संख्या 25.5 लाख घटकर 7.77 करोड़ रह गई है।

नई दिलली। वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल (डब्ल्यूजीसी) के मुताबिक अक्टूबर से दिसंबर के महीनों में भारत की सोने की खपत में एक साल पहले की तुलना में लगभग एक चौथाई की गिरावट आ सकती है। वहीं, बढ़ती महंगाई के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में गोल्ड की डिमांड कम हो सकती है। सोने के आयात की गिरती मांग भी भारत के व्यापार घाटे को कम करने और रुपये को समर्थन देने में मदद कर सकती है।

नई दिल्ली । अडानी डेटानेटवर्क्स लिमिटेड (एडीएनएल) को पहुंच प्रदान करने वाली सेवाओं के लिए एकीकृत लाइसेंस प्रदान किया गया है। इस लाइसेंस के जरिए कंपनी देश में हर तरह की टेलीकॉम सर्विसेज (Telecom Services) दे सकती है। इस घटनाक्रम से परिचित सूत्रों ने अडानी समूह (Adani Group) की कंपनी एडीएनएल को एकीकृत दूरसंचार लाइसेंस (Integrated Telecom License) दिए जाने की जानकारी दी।

नई दिल्ली। आम तौर पर त्योहारों में सोनामहंगा हो जाता है, लेकिन इस बार घरेलू बाजार में यह त्योहारों की वजह से नहीं बल्कि तुर्की और चीन की वजह से गोल्ड रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच सकता है। दरअसल भारत को सोने की सप्लाई करने वाले तीन विदेशी बैंकों ने आपूर्ति में कटौती कर दी है और ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए वह तुर्की और चीन को सोना बेच रहे हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि दुनिया में आर्थिक मंदी की आशंका में सोने की कीमतें पहले से ही बढ़ रही हैं।

नई दिल्ली । 9:27 बजे: शेयर बाजार में हरियाली बढ़ती ही जा रही है। सेंसेक्स अब 1122.3 अंकों की उछाल के साथ 57,911 के स्तर पर है तो निफ्टी तिहरा शतक लगाकर 17205 के स्तर पर पहुंच गया है। निफ्टी टॉप गेनर में इंडसइंड बैंक, हिन्डाल्को, बजाज फाइनेंनस, एलएंडटी और जेएसडब्ल्यू स्टील जैसे स्टॉक थे तो टॉप लूजर में केवल पावर ग्रिड। मेरिकी शेयर बाजारों में रौनक के बाद मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार की मंगल शुरुआत हुई है।

नई दिल्ली। नवरात्र में एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती की गई है। हालांकि, यह कटौती देश में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दामों (LPG latest price) में की गई है। घरेलू सिलेंडर के दामों में कोई कमी नहीं हुई है। IOCL के मुताबिक, आज 1 अक्टूबर से दिल्ली में इंडेन के 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर के दाम 25.5 रुपये, कोलकाता में 36.5 रुपये, मुंबई में 32.5 रुपये, चेन्नई में 35.5 रुपये कम में मिलेगा।

Videos

दिगम्बर नागाबाब प्रभ दर्शन हॉस्पीटल के निर्माण हेतु विधायक श्री श्यामसुंदर शर्मा द्वारा आश्वासन

ताजा ख़बरें

Go to top

© Rajmangal Associates P. Ltd.