Rajmangal Times - कारोबार

नई दिल्ली | कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) के बीमित व्यक्तियों (आईपी) को एक अप्रैल से सभी 735 जिलों में ईएसआईसी योजना के तहत स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

नई दिल्ली | अगले हफ्ते वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करने वाली है। कोरोना संकट के बीच इस बार के बजट से उद्योग को लेकर आम आदमी को बड़ी उम्मीदें हैं।

नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि उसने ग्रामीण स्थानीय-निकायों को अनुदान जारी करने के लिए 18 राज्यों को 18,351 करोड़ रुपये जारी किए हैं। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि यह राशि वित्त वर्ष 2020-21 में जारी की गई मूल अनुदान की दूसरी किस्त है।

नई दिल्ली। आम बजट 2021-22 में केंद्र सरकार की तरफ से टेलीकॉम क्षेत्र के लिए बड़ी सौगातों का ऐलान किया जा सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सरकार न सिर्फ कारोबारियों को टैक्स से जुड़ी रियायत दे सकती है बल्कि नए निवेश और रोजगार बढ़ाने वाले क्षेत्रों के लिए भी राहत भरे ऐलान संभव हैं।

नई दिल्ली | तेल कंपनियों ने आज भी पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए हैं। राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत बुधवार को 86.30 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गई है। नए साल की शुरुआत से ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है।

नई दिल्ली | पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) एमडी एवं सीईओ सीएच. एस.एस मल्लिकार्जुन राव ने 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर कहा कि कोरोना महामारी पूरी दुनिया के लिए एक संकट का दौर रहा है, लेकिन अब हम अर्थव्यवस्था में सकारात्मक सुधार देखते हैं।

नई दिल्ली | भारत के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में वित्त वर्ष 2020-21 में आठ प्रतिशत की गिरावट आने का अनुमान है। उद्योग व वाणिज्य संगठन फिक्की के आर्थिक परिदृश्य सर्वेक्षण के नए दौर में यह बात सामने आई है।

नई दिल्ली | बीमा नियामक इरडा ने जीवन बीमा कंपनियों को इस साल एक अप्रैल से सरल पेंशन योजना की शुरुआत करने को कहा है। सरल पेंशन प्लान के तहत बीमा कंपनियों को केवल दो एन्युटी (वार्षिकी) देने का विकल्प देगा।

नई दिल्ली | अगले पांच दिनों में यानी 1 फरवरी 2021 से आपकी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़े कई नियम बदलने वाले हैं। इनमें एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम और एटीएम से पैसा निकालने जैसे नियम शामिल है।

नई दिल्ली | सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के मकसद को ध्यान में रखते हुए कृषि ऋण का लक्ष्य 2021-22 के बजट में बढ़ाकर करीब 19 लाख करोड़ रुपये कर सकती है।

ताजा ख़बरें

Go to top

© Rajmangal Associates P. Ltd.