Rajmangal Times - खेल

नई दिल्ली । जिस टीम के पास कप्तान के रूप में किरोन पोलार्ड, ऑलराउंडर के रूप में जेसन होल्डर, बल्लेबाज के रूप में निकोलस पूरन, शाई होप और रोस्टन चेज जैसे खिलाड़ी हों। गेंदबाजी में भी टीम के पास अच्छे खिलाड़ी हों। अपनी परिस्थितियां हों, लेकिन फिर भी टीम को वनडे सीरीज में हार मिल जाए तो आप इसे शर्मनाक प्रदर्शन ही कहेंगे। ऐसा ही कुछ वेस्टइंडीज की टीम के साथ हुआ है और आयरलैंड ने इतिहास रच दिया है।

नई दिल्ली । वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच जमैका के सबीना पार्क में तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया, जो कि कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद रीशेड्यूल किया गया था। इतना ही नहीं, इस मैच में बारिश ने भी खलल डाला और बाद में मैच को छोटा किया गया। हालांकि, हैरान करने वाली बात ये रही कि आयरलैंड ने वेस्टइंडीज की मजबूत टीम को उसी के घर में हराकर वनडे सीरीज में बराबरी कर ली है।

नई दिल्ली । ऑस्ट्रेलिया ने होबार्ट में शुक्रवार से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट के लिए अपनी टीम में एक बदलाव किया है। मेजबान ने ट्रेविस हेड को टीम में शामिल किया है। हेड की वापसी होने के बाद मार्कस हैरिस को बाहर जाना पड़ा है। कप्तान पैट कमिंस ने हेड के टीम में शामिल होने की पुष्टि की है।

नई दिल्ली । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को नया टाइटल स्पॉन्सर मिलने वाला है। टाटा ग्रुप अगले दो साल तक चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो की जगह आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर होगा। आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने मंगलवार को हुई बैठक में यह फैसला किया। इससे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को 130 करोड़ रुपये एक्स्ट्रा मिलेंगे। आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल ने इसकी पुष्टि की कि अगला टाइटल स्पॉन्सर टाटा होगा।

नई दिल्ली । दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक भारत के सचिन तेंदुलकर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। तेंदुलकर के साथ सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण भारतीय क्रिकेट सबसे बड़े चेहरों में शामिल हैं। मौजूदा समय में गांगुली, बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं तो वहीं द्रविड़ को हाल में टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया है। उन दोनों के अलावा लक्ष्मण को नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का प्रमुख बनाया गया है।

नई दिल्ली । ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेला जा रहा है। मैच के चौथे दिन इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 294 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने मुकाबले में 36 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

नई दिल्ली । साउथ अफ्रीका ने जोहानिसबर्ग टेस्ट में भारत को 7 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। डीन एल्गर की कप्तानी पारी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने गुरुवार को द वांडरर्स स्टेडियम में अपना सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करके तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर की। इस हार के साथ ही इस मैदान पर भारत का 29 साल पुराना रिकॉर्ड भी चार दिन में ही चकनाचूर हो गया।

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने साल 2022 में न्यूजीलैंड में होने वाले महिला विश्व कप को लेकर भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। स्टार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स को 4 मार्च से 3 अप्रैल तक होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए घोषित 15 सदस्यीय भारतीय महिला क्रिकेट टीम से बाहर कर दिया गया है। वहीं, अनुभवी मिताली राज को टीम की कमान सौंपी गई है, जबकि हरमनप्रीत कौर उप कप्तान बनाया गया है।

जोहानिसबर्ग । टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने जोहानिसबर्ग टेस्ट मैच के दूसरे दिन सात विकेट मेहमान टीम की मैच में वापसी कराई है। दक्षिण अफ्रीका में किसी भी भारतीय गेंदबाज का यह बेस्ट बॉलिंग फिगर है, लेकिन शार्दुल का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट में उनका बेस्ट आना अभी भी बचा है। शार्दुल साझेदारी तोड़ने के लिए माहिर माने जाते हैं, जब विरोधी टीम की ओर से कोई साझेदारी खतरनाक होती नजर आती है, ज्यादातर मौकों पर शार्दुल ही टीम इंडिया को ब्रेकथ्रू दिलाते हैं।

नई दिल्ली । नए साल के आगाज के साथ ही न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच भी शुरू हो गया। दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच माउंट मांग्नुई में खेला जा रहा है। मैच का आज यानि के शनिवार को पहला दिन है। बांग्लादेश ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

Videos

दिगम्बर नागाबाब प्रभ दर्शन हॉस्पीटल के निर्माण हेतु विधायक श्री श्यामसुंदर शर्मा द्वारा आश्वासन

ताजा ख़बरें

Go to top

© Rajmangal Associates P. Ltd.