Rajmangal Times - खेल

नई दिल्ली । इस समय एक नहीं, बल्कि दो भारतीय टीमें इंग्लैंड के दौरे पर हैं। एक टीम टेस्ट मैच खेल रही है, जबकि एक टीम टी20 सीरीज की तैयारियों में जुटी है। इसी को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को भारत और डर्बीशायर के बीच एक टी20 वार्मअप मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की, जिसमें दीपक हुड्डा का योगदान दर्शनीय था। उन्होंने टीम के लिए अर्धशतक जड़ा और टीम को जीत दिलाई।

नई दिल्ली। इंग्लैंड की सरजमीं पर भारतीय टीम लंबे समय तक संघर्ष करती रही है। शुक्रवार 1 जुलाई 2022 का दिन भी टीम इंडिया के लिए ऐसा ही कुछ नजर आ रहा था, क्योंकि भारतीय टीम ने 98 रन पर 5 विकेट खो दिए थे। ऐसे में लग रहा था कि शायद ही टीम इंडिया 200 रन के आसपास पहुचेंगी, लेकिन ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा को ये मंजूर नहीं था। उन्होंने न सिर्फ टीम को 200 के पार पहुंचाया, बल्कि 32 साल बाद कमाल भी कर दिखाया।

नई दिल्ली । भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैच की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है। सीरीज के पहले दो मुकाबले हारने के बाद टीम इंडिया के लिए हर मुकाबला 'करो या मरो' जैसा ही है। विशाखापट्टनम में मेहमान टीम को 48 रनों से धूल चटाकर जरूर भारत ने सीरीज को जिंदा रखा है, मगर टीम इंडिया अभी भी 1-2 से पिछड़ रही है।

नई दिल्ली । इंग्लैंड ने नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। दूसरे मैच के आखिरी दिन 299 रनों का टारगेट को सिर्फ 50 ओवरों में हासिल करके इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को चारों खाने चित कर दिया।

नई दिल्ली । बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पाटनी फिल्मी दुनिया में अपने दम पर पहचान बना चुकी हैं। कई फिल्मों में अपना जलवा बिखेर चुकीं दिशा आज 13 जून को अपना 30वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। दिशा पाटनी बरेली (यूपी) की रहने वाली हैं और अपने सपनों को पूरा करने के लिए वह सपनों की नगरी मुंबई आई थीं। लेकिन क्या आपको पता है दिशा मुंबई एक्ट्रेस बनने नहीं आई थीं बल्कि उन्हें पायलट बनना था।

नई दिल्ली । जो रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट में बैक टू बैक शतक जड़ टीम की स्थिति मजबूत कर दी है। मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के 553 रनों के जवाब में 5 विकेट के नुकसान पर 473 रन बना लिए हैं। रूट 25 चौकों की मदद से 163 रन बनाकर नाबाद हैं। रूट के अलावा ओली पोप ने भी शतक ठोका, वह 13 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 145 रनों की पारी खेलकर बोल्ट का शिकार बने।

नई दिल्ली। शादाब खान की तूफानी पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 53 रनों से हराया। इस जीत के साथ मेजबान टीम ने विंडीज का टी20 के बाद वनडे सीरीज में भी सूपड़ा साफ किया। पाकिस्तान दौरे पर आई वेस्टइंडीज को एक भी मैच जीतने का मौका नहीं मिला। बारिश से प्रभावित तीसरे वनडे में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शदाब खान 86 रनों की तूफानी पारी के दम पर 48 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 269 रन बनाए थे।

नई दिल्ली । पाकिस्तान ने दूसरे टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज पर 120 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज कर तीन मैच की इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। शुक्रवार रात खेले गए इस मुकाबले में लगभग सब कुछ पाकिस्तान के हित में रहा, मगर कप्तान बाबार आजम की एक गलती की वजह से टीम को नुकसान झेलना पड़ा। दरअसल, फील्डिंग के दौरान बाबर ने विकेट कीपिंग दस्तानों का इस्तेमाल किया जो नियमों के खिलाफ है।

नई दिल्ली । अफगानिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों जिम्बाब्वे के दौरे पर है। अफगानिस्तान ने तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है। दोनों के बीच सीरीज का आखिरी मैच गुरुवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेला गया। जिम्बाब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 44.5 ओवर में 135 रनों पर ही सिमट गई, जवाब में अफगानिस्तान ने 37.4 ओवर में छह विकेट गंवाकर 137 रन बनाकर मैच के साथ-साथ सीरीज पर भी कब्जा किया।

नई दिल्ली । पाकिस्तान के मुल्तान में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में मेजबान टीम ने वेस्टइंडीज को पांच विकेट से हराया और एक बार फिर कप्तान बाबर आजम ने टीम को फ्रंट से लीड करते हुए करिश्माई पारी खेली। बाबर ने 103 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलने के साथ ही कई वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर डाले, जिसमें सबसे तेज 17 वनडे इंटरनेशनल सेंचुरी जड़ने का रिकॉर्ड भी शामिल है।

Videos

दिगम्बर नागाबाब प्रभ दर्शन हॉस्पीटल के निर्माण हेतु विधायक श्री श्यामसुंदर शर्मा द्वारा आश्वासन

ताजा ख़बरें

Go to top

© Rajmangal Associates P. Ltd.