Rajmangal Times - खेल

नई दिल्ली । टोक्यो ओलंपिक के मेंस हॉकी इवेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और बेल्जियम के बीच खेला गया। दोनों टीमों के बीच काफी कड़ा मुकाबला देखने को मिला। तीसरे क्वार्टर तक स्कोर 2-2 की बराबरी पर था, लेकिन चौथे क्वार्टर में बेल्जिम ने जबर्दस्त पलटवार किया और भारत पर 5-2 से जीत दर्ज की।

नई दिल्ली । भारत के विदेशी बैडमिंटन कोच पार्क ताइ सांग को बहुत खुशी है कि ओलंपिक से पहले पीवी सिंधु के डिफेंस स्किल पर कई सत्र तक काम करने का फायदा टोक्यो ओलंपिक में मिला, जहां वह रविवार को कांस्य पदक जीतने में सफल रही। रियो ओलंपिक 2016 की सिल्वर मेडल विजेता सिंधु ने चीन की ही बिंग जियाओ को हराकर महिला सिंगल्स का ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया।

नई दिल्ली । टोक्यो ओलंपिक खेलों के नौवें यानि के रविवार का दिन जहां पीवी सिंधु ने ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रचा तो वहीं, 10वें दिन सोमवार को भी भारत की झोली में और पदक आ सकते हैं। महिला चक्का फेंक एथलीट कमलप्रीत कौर अपना फाइनल मुकाबला खेलेंगी और जिसमें वह भारत को पदक दिला सकती है।

कोलंबो । श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंडिया को आज तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेलना है। इस मैच से पहले टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है। सीरीज से पहले 9 खिलाड़ी आउट हो चुके हैं और अब नवदीप सैनी की इंजरी ने टीम मैनेजमेंट की टेंशन को और बढ़ा दिया है।

नई दिल्ली । टोक्यो ओलंपिक के सातवें दिन यानी के गुरुवार को भारत की शानदार शुरुआत हुई है। बैडमिंटन में पीवी सिंधु का डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। तो वहीं, मेंस हॉकी में भारत ने दमदार प्रदर्शन करते हुए डिफेंडिंग चैम्पियन अर्जेंटीना को धूल चटा दी है। नौकायन में अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह पुरूषों के लाइटवेट डबल स्क्ल्स (क्वालीफिकेशन) में पांचवें स्थान पर रहे। बैडमिंटन बी साइ प्रणीत हारकर बाहर हो गए हैं।

नई दिल्ली । टोक्यो ओलंपिक 2020 के छठे दिन यानि के बुधवार को भारतीय महिला हॉकी को अपने तीसरे पूल ए के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। ग्रेट ब्रिटेन ने भारत को मात दी। तीरंदाज में तरुणदीप राय पुरुषों के व्यक्तिगत स्पर्धा के अंतिम 16 वर्ग में पहुंच गए हैं। भारतीय रोवर अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह लाइटवेट मेन्स डबल स्कल्स के रेपेचेज सेमीफाइनल ए/बी में भाग लेंगे।

नई दिल्ली । टोक्यो ओलंपिक का आज पांचवां दिन है। पहले चार दिन में भारत के नाम अभी तक एक मेडल रहा है, जो पहले दिन वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू ने जीता था। पांचवें दिन भारतीय मेंस हॉकी टीम ने स्पेन रे खिलाफ 3-0 से शानदार जीत दर्ज की। इस तरह से भारत ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। मेंस हॉकी टीम को पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-7 से हार झेलनी पड़ी थी।

नई दिल्ली । जापान के टोक्यो शहर में आयोजित हो रहे ओलंपिक खेलों का आज चौथा दिन है। पदक स्पर्धाओं की बढ़ती संख्या के बीच अब भारतीय एथलीटों से भी ज्यादा बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद बढ़ती जा रही है। आयोजन के चौथे दिन भारत के खिलाड़ी 10 अलग-अलग स्पर्धाओं में भाग ले रहे हैं, जिनमें से तीन खेलों में मेडल भी दांव पर हैं।

नई दिल्ली । जापान के टोक्यो शहर में आयोजित हो रहे ओलंपिक खेलों का आज तीसरा दिन है। दूसरे दिन वेटलिफ्टर मीराबाई चानू के सिल्वर मेडल जीतने से उत्साहित भारत को आज कई इवेंट में पदकों की उम्मीद है। आज भारतीय खिलाड़ी बैडमिंटन, हॉकी, मुक्केबाजी, शूटिंग, टेबल टेनिस, टेनिस और स्विमिंग में अपनी चुनौती पेश कर रहे हैं।

नई दिल्ली । अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की अगुवाई में भारतीय टीम का शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में सूपड़ा साफ करने का सपना अधूरा रह गया और मेजबान टीम ने तीसरा मुकाबला 3 विकेट से अपने नाम किया। वनडे सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी टीम इंडिया ने इस मैच में पांच नए खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया।

Videos

तुलसी संस्था व राजीव गांधी कैंसर इंस्टिट्यूट के सहयोग से कैंसर जांच शिविर का आयोजन

ताजा ख़बरें

Go to top

© Rajmangal Associates P. Ltd.