Rajmangal Times - खेल

दोहा । फीफा विश्व कप 2022 में ब्राजील की टीम ने अपने पहले मैच में सर्बिया को 2-0 से हरा दिया। खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही ब्राजील की टीम ने पहले मैच में जीत के साथ शानदार शुरुआत की है, लेकिट टीम के मुख्य स्ट्राइकर नेमार की चोट ने सभी की चिंता बढ़ा दी है। उनके टखने में चोट लगी है और टीम के डॉक्टर का कहना है कि स्कैन के बाद ही उनकी चोट की गंभारता का पता लगाया जा सकेगा।

नई दिल्ली। गोवा पर्यटन विभाग ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह को नोटिस भेजा है। दरअसल, यहां के मोरजिम में युवराज सिंह का एक विला है। आरोप है कि विला को पंजीकृत कराए बिना ‘होमस्टे’ के तौर इस्तेमाल किया जा रहा है। युवराज को आठ दिसंबर को सुनवाई के लिए बुलाया गया है। गोवा पर्यटन व्यापार अधिनियम 1982 के तहत राज्य में ‘होमस्टे’ का संचालन पंजीकरण के बाद ही किया जा सकता है।

भारत की शीर्ष टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने गुरुवार को यहां आईटीटीएफ-एटीटीयू एशियाई कप के राउंड ऑफ 16 में दुनिया की सातवें नंबर की चीन खिलाड़ी चेन जिंगटोंग को हराकर उलटफेर किया लेकिन जी साथियान पुरुष एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में हार गए। प्रतियोगिता के पहले दिन राउंड ऑफ 16 मैच में विश्व की 44वें नंबर की खिलाड़ी मनिका ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते चीन की तीसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को 4-3 से हराया।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली 5 नवंबर (शनिवार) को अपना 34वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। विराट कोहली इस समय भारतीय क्रिकेट टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा है। बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली और टीम के मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन एक साथ बर्थडे केक काटते हुए नजर आ रहे हैं।

नई दिल्ली। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ग्रुप-1 मैच में हैट्रिक ली। टी20 वर्ल्ड कप 2022 की यह दूसरी हैट्रिक थी, जबकि टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास की यह छठी हैट्रिक थी। इस हैट्रिक के साथ ही जोशुआ ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। टी20 इंटरनेशनल में एक साल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अब लिटिल के नाम दर्ज हो गया है।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम के नए कप्तान का ऐलान हो गया है। पिछले महीने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले एरोन फिंच के बाद ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम का कप्तानी पद खाली था, जिसे अब भर लिया गया है। टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने एरोन फिंच से पदभार ग्रहण करने और ऑस्ट्रेलिया के अगले एकदिवसीय कप्तान बनने की दौड़ जीत ली है।

नई दिल्ली। महिला एशिया कप 2022 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और थाइलैंड के बीच सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेला गया। टॉस हारने के बाद टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला। भारत ने 20 ओवर में छह विकेट पर 148 रन बनाए, जवाब में थाइलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 74 रन ही बना पाई। शेफाली वर्मा और हरमनप्रीत कौर ने क्रम से 42 और 36 रनों का योगदान दिया।

नई दिल्ली । पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपनी शानदार फॉर्म बरकार रखते हुए बांग्लादेश के खिलाफ 40 गेंद पर 55 रनों की पारी खेली। इस पारी के साथ ही बाबर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 11,000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया। सबसे कम पारियों में 11,000 इंटरनेशनल रन पूरा करने के मामले में बाबर ने एशियाई बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है।

नई दिल्ली । भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए 14 खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है। 23 अक्टूबर को भारत को अपना पहला मुकाबला चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले टीम मुख्य खिलाड़ियों की चोट से परेशान रही। एशिया कप में जहां रविंद्र जडेजा चोटिल हो गए हैं, वहीं टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान जसप्रीत बुमराह को भी चोटिल होकर बाहर होना पड़ा।

नई दिल्ली । शनिवार रात इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के दूसरे संस्करण के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका लीजेंड्स को 33 रनों से हराकर खिताब अपने नाम किया। भारत की इस जीत में अहम भूमिका सलामी बल्लेबाज नमन ओझा ने निभाई जिन्होंने 71 गेंदों पर 15 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 108 रनों की नाबाद पारी खेली। मैच के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें नमन ओझा के शतक पर सचिन तेंदुलकर का 'गोल्डन' रिएक्शन कैद हुआ है।

Videos

दिगम्बर नागाबाब प्रभ दर्शन हॉस्पीटल के निर्माण हेतु विधायक श्री श्यामसुंदर शर्मा द्वारा आश्वासन

ताजा ख़बरें

Go to top

© Rajmangal Associates P. Ltd.