Rajmangal Times - खेल

नई दिल्ली । ऋतुराज गायकवाड़ की 70 रनों की स्थिर और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की आखिरी ओवरों में छोटी लेकिन उपयोगी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले क्वालीफायर में ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से पीट दिया। आखिरी ओवर तक चले इस रोमांचक मैच में दोनों ही टीमें समय-समय पर जीत की दावेदार नजर आ रही थीं, लेकिन आखिर में बाजी धोनी की टीम ने मारी।

नई दिल्ली । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में मंगलवार (5 अक्टूबर) को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने 12 गेंद पर 22 रनों की पारी खेली। इस दौरान रोहित के बल्ले से एक चौका और दो छक्के निकले। श्रेयस गोपाल की गेंद पर छक्का लगाते ही रोहित ने टी20 क्रिकेट में 400 छक्कों का आंकड़ा छू लिया। टी20 क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा छक्के रोहित के नाम ही दर्ज हैं।

नई दिल्ली । इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 में शनिवार को शाम खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हराया। 190 रन के लक्ष्य को संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान ने 17.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 101 रनों की नाबाद पारी खेली।

नई दिल्ली । इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 के प्लेऑफ में दिल्ली कैपिटल्स पहुंच गई है। पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को खेले गए मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को 5 विकेट से हराया। पंजाब की इस जीत से दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में पहुंच गई है। चेन्नई सुपर किंग्स के बाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली वो दूसरी टीम है। पंजाब किंग्स के लिए ये मैच करो या मरो जैसा था। इस जीत के बाद उसके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना बरकरार है।

नई दिल्ली । इंडियन प्रीमियर लीग (2021) में गुरुवार (30 सितंबर) को हुआ चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच शायद ही कोई सीएसके फैन कभी भूल पाए। विंटेज धोनी ने इस मैच में छक्के के साथ टीम को ना सिर्फ जीत दिलाई बल्कि प्लेऑफ का टिकट भी कटा लिया। यह जीत सीएसके और उसके फैन्स के लिए बहुत खास थी।

नई दिल्ली । इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 के दूसरे फेज में तीसरे मुकाबले में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को रोमांचक मकाबले में 2 रन से हरा दिया। जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स के लिए बुरी खबर आई। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया है। संजू सैमसन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

नई दिल्ली । तालिबान ने अफगानिस्तान में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच ब्रॉडकास्ट करने पर रोक लगा दी है। तालिबान ने इसके लिए पहले ही अफगान मीडिया को चेतावनी दी थी कि आईपीएल में महिला दर्शक होती हैं और इस वजह से मैचों को अफगानिस्तान में ब्रॉडकास्ट ना किया जाए। तालिबान ने जब से अफगानिस्तान पर कब्जा किया है, तब से इस देश में क्रिकेट के भविष्य पर भी सवालिया निशान लग गए हैं।

नई दिल्ली । आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल खत्म हो रहा है। विराट की मुश्किलें बढ़ने वाली है। बीसीसीआई भारत के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले को एक बार फिर से टीम इंडिया का हेड कोच बनाना चाहता है और इसके लिए वो उनसे संपर्क करने की तैयारी में है।

कराची । पाकिस्तान क्रिकेट टीम का आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारत के खिलाफ रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है। हाल तो ऐसा है कि पाकिस्तान आज तक कभी भारत को वर्ल्ड कप या फिर टी20 वर्ल्ड कप में हरा नहीं पाया है। 2007 टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच एक मैच टाई हुआ था, लेकिन बॉल आउट में भारत ने वह मैच अपने नाम कर लिया था।

नई दिल्ली । संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में एक साथ कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। टी20 वर्ल्ड कप के बाद जहां विराट कोहली के ​लिमिटेड ओवरों के क्रिकेट से इस्तीफा देने और रोहित शर्मा को उनकी जगह कप्तान बनाए जाने की संभावना है तो वहीं, टीम के हेड कोच को लेकर भी बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।

Videos

तुलसी संस्था व राजीव गांधी कैंसर इंस्टिट्यूट के सहयोग से कैंसर जांच शिविर का आयोजन

ताजा ख़बरें

Go to top

© Rajmangal Associates P. Ltd.