Rajmangal Times - देश

नागपुर । इस बार विजयदशमी पर आरएसएस का स्थापना दिवस कार्यक्रम ऑनलाइन मोड में होगा। इस बार आरएसएस इस कार्यक्रम को सादगी से मनाएगी। हर साल विजयदशमी पर आरएसएस नागपुर में भव्य कार्यक्रम आयोजित करती है। जिसमें कोई न कोई स्पेशल गेस्ट जरूर होता है। लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के मद्देनजर आरएसएस ने इस कार्यक्रम को सादगी से मनाने का निश्चय किया है।

नई दिल्ली। वैश्विक स्तर पर ऊर्जा संकट का असर ईंधन कीमतों में भारी इजाफे के रूप में दिख रहा है। एशिया, यूरोप और अमेरिका में कोयले, प्राकृतिक गैस और कच्चे तेल की कीमतें अपने रिकॉर्ड स्तर पर हैं। इससे दुनियाभर के लोगों को महंगाई का सामना करना पड़ रहा है, तो कई मिल-फैक्टरियों पर बंद होने का खतरा मंडराने लगा है। विश्व में गैस की औसत कीमत जनवरी से लेकर अब तक 250 फीसदी बढ़ी है।

पुणे । महाराष्ट्र के पुणे शहर में मंगलवार को बीच सड़क पर तीन लोगों ने चाकुओं से गोदकर 14 वर्षीय एक किशोरी की निर्मम तरीके से हत्या कर दी। घटना उस समय हुई जब किशोरी कबड्डी के अभ्यास के लिए जा रही थी। मृतक लड़की की पहचान क्षितिज के रूप में हुई है। पुलिस ने अब तक इस मामले में मुख्य आरोपी समेत तीन लोगों को गिरप्तार कर लिया है।

तिरुअनंतपुरम । केरल के कोट्टयम में 10 साल के एक बच्चे ने चलती ट्रेन में टॉयलेट का दरवाजा समझकर एग्जिट डोर खोल दिया और गिरने से उसकी मौत हो गई। बच्चा चलती ट्रेन से गिर गया था और मृत मिला। माना जा रहा है कि टॉयलेट का गेट समझकर मेन डोर खोलने से उसके साथ यह हादसा हो गया। मलप्पुरम के मामबाडु के रहने वाले सिद्दीकी के बेटे मोहम्मद इशान के साथ यह हादसा रात को 12:30 बजे के करीब हुआ।

नई दिल्ली । देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट जारी है। फेस्टिव सीजन से पहले लगातार 5वें दिन 20,000 से कम केस मिले हैं। बुधवार को आए आंकड़ों के मुताबिक बीते एक दिन में महज 15,823 नए केस ही मिले हैं। इसके अलावा इसी दौरान 22,844 लोग रिकवर हुए हैं। इसके साथ ही एक्टिव केसों की संख्या तेजी से कम होते हुए 2,07,653 ही रह गई है। यह आंकड़ा बीते 214 दिनों में सबसे है। देश में कोरोना का रिकवरी रेट तेजी से बढ़ते हुए 98.06% हो गया है, जो मार्च 2020 से सबसे अच्छी स्थिति है।

लखीमपुर खीरी । लखीमपुर कांड में आरोपी अंकित दास घर पर चस्‍पा होने के थोड़ी देर बाद ही अपना बयान दर्ज कराने लखीमपुर में क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंच गया। एसआईटी ने आज ही उसके लखनऊ स्थित आवास के बाहर नोटिस चस्‍पा किया था। अंकित से 13 अक्‍टूबर को क्राइम ब्रांच के लखीमपुर खीरी स्थित दफ्तर पहुंचकर अपना बयान दर्ज कराने को कहा गया था। इसके थोड़ी देर बाद अंकित अपने वकीलों के साथ बयान दर्ज कराने क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंच गया।

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में हाल ही में हिंदुओं और सिखों की हत्याओं को लेकर केंद्र शासित प्रदेश के एलजी मनोज सिन्हा ने कहा है कि 1990 जैसे हालात नहीं बनने दिए जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने घाटी से अल्पसंख्यक समुदायों के लोगों के पलायन की बात से भी इनकार किया है। उन्होंने कहा कि हम कश्मीर में एक बार फिर से 1990 जैसे हालात नहीं पैदा होने देंगे और आतंकवाद की जड़ों को उखाड़ फेकेंगे।

नई दिल्ली। जम्मू बस स्टैंड में 2009 में हुए बम धमाके में पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ था। दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके से गिरफ्तार किए गए पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद अशरफ ने पूछताछ में यह खुलासा किया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक 2011 में दिल्ली हाई कोर्ट के बाहर हुए ब्लास्ट से पहले इसी आतंकी ने परिसर की रेकी भी की थी। हालांकि वह विस्फोट में शामिल था या नहीं, यह पूछताछ में स्पष्ट होगा।

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मल्टी-मॉडल कनेक्टिविटी के लिए समग्र योजना को संस्थागत रूप देकर विभिन्न एजेंसियों के बीच समन्वय की कमी के मुद्दे के समाधान को लेकर पीएम गतिशक्ति- राष्ट्रीय मास्टर प्लान की शुरुआत की। देश के इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास के लिए 100 लाख करोड़ रुपये की गतिशक्ति योजना से लाखों रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

ट्रांस हिंडन। रोडवेज दशहरा के त्योहार पर उत्तराखंड और नेपाल के लिए एसी बसों का संचालन शुरू करने की तैयारी रहा है। उत्तराखंड के हरिद्वार, ऋषिकेश, देरादून और नेपाल के पोखरा और महेंद्र नगर के लिए बसों का संचालन होगा। रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह ने बताया कि कोरोना काल में वॉल्वो और एसी बसों का संचालन बंद हो गया था। सभी बसे अनुबंधित चल रही थी। परिवहन में छूट मिलने के बाद दोबारा बसों का संचालन शुरू करने की योजना बनाई जा रही है।

Videos

तुलसी संस्था व राजीव गांधी कैंसर इंस्टिट्यूट के सहयोग से कैंसर जांच शिविर का आयोजन

ताजा ख़बरें

Go to top

© Rajmangal Associates P. Ltd.