Rajmangal Times - देश

नई दिल्ली। केंद्रयी मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का सीएम बनने की बधाई देते हुए उनके कदम को सही ठहराया है। सिंधिया ने कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना के गठबंधन को अपवित्र करार दिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सिंधिया ने कहा, ''पिछले 2.5 वर्षों से महाराष्ट्र के विकास को एक अपवित्र गठबंधन (महा विकास अघाड़ी) के द्वारा बाधित कर दिया गया था।

नई दिल्ली । हमें मुनाफे को लेकर कोई एतराज नहीं है लेकिन घरेलू स्तर पर तेल उपलब्धता जरूरी है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ईंधन के निर्यात पर टैक्स लगाए जाने को लेकर ये बात कही है। उन्होंने कहा, "हमें मुनाफे को लेकर कोई एतराज नहीं है। लेकिन अगर घरेलू स्तर पर तेल उपलब्ध नहीं हो रहा है और उसे निर्यात कर असाधारण लाभ भी कमाया जा रहा है तो हमारे अपने नागरिकों का भी कुछ हिस्सा बनता है।

नई दिल्ली। नियंत्रण रेखा पर स्थित बीएसएफ की फॉरवर्ड लोकेशन वाली पोस्ट पर जवानों को ठंड से बचाने के लिए पहली बार हर मौसम के लिए कारगर ऑल वेदर कंटेनर लगाए जा रहे हैं। पाकिस्तान की तरफ से किसी भी समय गोलीबारी की आशंका को ध्यान में रखते हुए यह कंटेनर लगाए जा रहे हैं।

नई दिल्ली। 18 साल बाद हैदराबाद में दो और तीन जुलाई को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करने जा रही भाजपा का अब नया मिशन तेलंगाना तो है ही, लेकिन यहां से वह समूचे दक्षिण भारत को नया राजनीतिक संदेश देगी। महाराष्ट्र में हाल में हुए बड़े राजनीतिक बदलाव का असर भी कार्यकारिणी में दिखेगा। इससे पार्टी अपनी विचारधारा और सबको साथ लेकर चलने का आह्वान भी नए सिरे से करती दिखेगी।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में अगले हफ्तेभर तक बरसात का मौसम बना रहेगा। इस बीच खासतौर पर छह जुलाई के दिन दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में भारी बरसात हो सकती है। शुक्रवार के दिन भी दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बरसात दर्ज की गई। दिल्ली में मानसून के आगमन के साथ ही लोगों को गर्मी से खासी राहत मिली है। दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में शुक्रवार की सुबह से बादल छाए रहे।

पटना । बिहार में अग्निपथ योजना के विरोध के नाम पर बीते महीने प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पात मचाया। पटना हाईकोर्ट ने सरकारी संपत्ति के हुए नुकसान की भरपाई उपद्रवियों से करने की मांग करने वाली जनहित याचिका को खारिज कर दिया है। यानी कि राज्य में उपद्रवियों से जुर्माना वसूलने की फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं होने वाली है।

नई दिल्ली। केंद्र सरकार अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) के सदस्यों को प्रमोशन में आरक्षण देने सहित 8,089 अधिकारियों को प्रमोट करने के लिए तैयार है। इस मामले से परिचित अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। प्रमोशन में से कुल 1,734 पद प्रमोशन में आरक्षण के अंतर्गत नहीं आते हैं, जबकि 5,032 अनारक्षित हैं।

नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट में राहत के लिए पहुंची भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है। कोर्ट ने शर्मा को फटकाल लगाई और कहा कि आपके बयानों से अशांति फैली है। साथ ही अदालत ने उन्होंने राहत देने से इनकार कर दिया है और मामले को उच्च न्यायालय में ले जाने के लिए कहा है। शर्मा ने याचिका दायर कर अपने खिलाफ अलग-अलग राज्यों में दर्ज FIR को दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग की थी।

मुंबई । धमकी मोड में रहने रहने वाले शिवसेना सांसद संजय राउत को भी खुली चुनौती मिल गई है। शिंदे समूह के समर्थक नेता ने राउत को बगैर सुरक्षा महाड इलाके में रैली करने की चुनौती दी है। खास बात है कि राउत पहले ही पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय की जांच की आंच का सामना कर रहे हैं। उन्हें 1 जुलाई यानी शुक्रवार को पेश होने के लिए कहा गया है।

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में बीते मंगलवार को दर्जी कन्हैयालाल के हत्यारों ने दुकान के बजाय उनके घर में घुसकर हमला करने की प्लानिंग की थी। हालांकि जब हत्यारों को उनके घर का पता नहीं मिला तो दुकान में जाकर बेरहमी से कन्हैयालाल का सिर काट डाला। मामले की जांच कर रहे एक अफसर ने यह जानकारी दी।

Videos

दिगम्बर नागाबाब प्रभ दर्शन हॉस्पीटल के निर्माण हेतु विधायक श्री श्यामसुंदर शर्मा द्वारा आश्वासन

ताजा ख़बरें

Go to top

© Rajmangal Associates P. Ltd.