Rajmangal Times - देश

रांची । झारखंड के कोडरमा से बाल विवाह का मामला सामने आया है। यहां एक 13 वर्षीय लड़की ने पुलिस को सूचना दी कि उसकी नाबालिग सहेली की जबरन शादी की जा रही है। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शादी रुकवाई और नाबालिग को कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में भर्ती कराया गया। चाइल्डलाइन के अधिकारियों के मुताबिक, घटना कोडरमा थाना क्षेत्र के बरसोतियावर गांव की है।

नई दिल्ली । दिल्ली नगर निगम चुनाव में बेशक बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलाना बड़ा मसला है, लेकिन निगम चुनाव में ताल ठोक रहे 56 फीसदी उम्मीदवारों ने 12वीं तक ही पढ़ाई की है। करीब 60 उम्मीदवार तो स्कूल भी नहीं गए हैं। इसकी जानकारी एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) की उम्मीदवारों की रिपोर्ट से मिली है। दिल्ली राज्य चुनाव आयोग में उम्मीदवारों की शपथ पत्र के विश्लेषण के आधार पर यह रिपोर्ट तैयार की गई है।

आगरा। पश्चिम बंगाल से आई एसओजी ने जय राम जी की मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। इसके संचालक देवेंद्र आहूजा उर्फ चिंटू को गिरफ्तार किया है। थाना कोतवाली में देर रात तक इससे पूछताछ चलती रही। शनिवार को एसओजी इसे पश्चिम बंगाल लेकर जाएगी। आगरा से बांग्लादेश तक नशे के लिए कफ सिरप की कालाबाजारी हो रही है।

भरतपुर। भरतपुर के गांव महलपुर चूरा में एक बैंक कैशियर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कैशियर की छह महीने पहले ही नौकरी लगी थी। बैंक कैशियर ने किसी ग्राहक को 1.20 लाख रुपये का ज्यादा भुगतान कर दिया था। जिससे वह डिप्रेशन में आ गया था। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार रुदावल एसएचओ महावीर प्रसाद के अनुसार महलपुर चूरा निवासी मोहित सिंह (25) पुत्र लेखराज सिंह ने गुरुवार रात फांसी लगा ली।

नई दिल्ली । महासागरों के वैज्ञानिक अध्ययन और चक्रवातों पर नजर रखने के लिए भारत तीसरी पीढ़ी के ओशियन-सैट का प्रक्षेपण शनिवार को करेगा। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) का लोकप्रिय रॉकेट पीएसएलवी-सी54 इसे आठ अन्य नैनो उपग्रहों के साथ पृथ्वी की कक्षा में स्थापित करेगा। इस मिशन के लिए उल्टी गिनती शुरू कर दी गई है। यह प्रक्षेपण सुबह 10.26 बजे श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से प्रस्तावित है।

बरेली । बरेली के शाही थाना क्षेत्र में धमकाकर धर्म परिवर्तन कराने और फिर भाइयों के साथ मिलकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पीड़ित युवती ने एसएसपी के आदेश पर शौहर समेत छह लोगों के खिलाफ शाही थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। एसएसपी को दिए पत्र में युवती ने बताया कि वह अपने घर में ब्यूटी पार्लर चलाती थी। कस्बे की तरन्नुम और उसकी सहेली गजाला का पार्लर पर आना-जाना था।

ब्राजील । ब्राजील से दो स्कूलों में गोलीबारी की घटना सामने आई है। स्कूलों में हुई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया से बात करते हुए अधिकारियों ने कहा कि बुलेटप्रूफ जैकेट पहने एक शूटर ने दक्षिण-पूर्वी ब्राजील के दो स्कूलों में घुसकर दो शिक्षकों और एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी और 11 अन्य को घायल कर दिया।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में संविधान दिवस समारोह में भाग लेंगे। 26 नवंबर 1949 में संविधान सभा द्वारा भारतीय संविधान को अपनाया गया था। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ई-कोर्ट परियोजना की शुरुआत करेंगे। इसके तहत वर्चुअल जस्टिस क्लॉक, जस्टिस मोबाइल एप 2.0, डिजिटल कोर्ट और एस3डब्ल्यूएएएस वेबसाइट शुरू करेंगे।

दिल्ली । दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी नेता सत्येंद्र जैन का एक और वीडियो वायरल हुआ है। एएनआई द्वारा पोस्ट वीडियो में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन की सेल में निलंबित चल रहे जेल अधीक्षक को देखा जा सकता है। वे 'आप' के मंत्री से बात कर रहे हैं। इस पर भारतीय जनता पार्टी उन पर फिर हमलावर हो गई है।

दिल्ली । एक वायरल वीडियो में दिल्ली पुलिस के एसआई समेत दो कर्मियों से अभद्रता करने और उन्हें धमकी देने के मामले में पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता आसिफ मोहम्मद खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस संबंध में शाहीन बाग थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ दो अन्य आरोपी मिन्हाज और साबिर को हिरासत में ले लिया गया है।

Videos

दिगम्बर नागाबाब प्रभ दर्शन हॉस्पीटल के निर्माण हेतु विधायक श्री श्यामसुंदर शर्मा द्वारा आश्वासन

ताजा ख़बरें

Go to top

© Rajmangal Associates P. Ltd.