Rajmangal Times - देश

नई दिल्ली । कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए लागू पाबंदियों के दौरान भारत समेत दुनिया भर में लोगों के मोटापे का शिकार होने की बातें सामने आई हैं। घर में बैठकर लोग मनोरंजन और अच्छे खाने पर ध्यान देते रहे, जिसके चलते उनके वजन में इजाफा देखने को मिला। लेकिन ब्रिटेन में नई समस्या पैदा हुई है। यहां लॉकडाउन के दौरान लोग नशे की लत का शिकार हो गए हैं।

श्रीनगर । पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की चीफ महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में इस पार्टी से छुटकारा पाना 1947 से बड़ी आजादी होगी, क्योंकि वे देश को बांटना चाहते हैं। मुफ्ती ने जम्मू में पीडीपी के आदिवासी युवा सम्मेलन में कहा, "यूपी में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, इसलिए भाजपा नेता औरंगजेब और बाबर को याद कर रहे हैं।

नई दिल्ली । कोरोना महामारी का हमारे स्वास्थ्य और आर्थिक हालात पर गहरा असर पड़ा है। हम सबने बीते दो साल का समय महामारी के साये में गुजारा है। कोविड-19 के इंफेक्शन से दुनियाभर में करीब 60 लाख लोगों की मौत हुई और हजारों लोगों की नौकरी चली गई। कई देशों की अर्थव्यवस्था का बुरा हाल है। हालांकि, दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों पर कोरोना काल का असर नहीं दिखा, उनकी दौलत इस दौरान भी बढ़ती चली गई।

चेन्नई । भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने सोमवार को जी एंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज लिमिटेड को नोटिस भेजा है। नोटिस में 15 जनवरी को एक रियलिटी शो के प्रसारण के लिए स्पष्टीकरण मांगा गया है। इस शो में दो बच्चों ने कथित तौर पर नोटबंदी पर व्यंग्य किया था। इसके साथ ही ये बच्चे कथित तौर पर पीएम मोदी और उनकी पोशाक का मजाक उड़ाते हुए भी दिख रहे थे।

नई दिल्ली । क्या कोरोना की तीसरी लहर का पीक गुजर गया है? कोरोना वायरस के नए केसों में लगातार जारी कमी को देखते हुए तो ऐसा ही लगता है। देश भर में नए केसों में लगातार गिरावट जारी है और अब बीते एक दिन में 2 लाख 38 हजार नए केस ही मिले हैं। यही नहीं रिकवर होने वालों की संख्या भी काफी बड़ी है। पिछले एक दिन में देश भर में 1 लाख 57 हजार से ज्यादा लोग रिकवर हुए हैं।

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन में चाइनीज मांझा बेचने वाले तीन आरोपियों के अवैध घरों पर शिवराज सरकार का बुलडोजर चला है। मध्य प्रदेश के उज्जैन में पतंग के चीनी मांझे से एक युवती की गला कट जाने से हुई मौत के एक दिन बाद रविवार को पुलिस ने शहर में इन माझों को बेचने वाले तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। युवती की मौत के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

नई दिल्ली। अमेरिका की दिग्गज इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला को भारत में फैक्ट्री लगाने के लिए कई राज्यों ने न्योता दिया है। अब पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने भी टेस्ला को पंजाब में फैक्ट्री लगाने के लिए आमंत्रित किया है। सिद्धू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर लिखा, मैं एलन मस्क को आमंत्रित करता हूं। पंजाब मॉडल लुधियाना को इलेक्ट्रिक व्हीकल और बैटरी उद्योग का हब बनाएगा।

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की जांच में पता चला है कि शुक्रवार को गाजीपुर फूल बाजार से बरामद किए गए IED 24 बमों की खेप का हिस्सा था, जिसे सीमा पार से या तो जमीन के जरिए या समुद्री मार्ग से पाकिस्तानी डीप स्टेट द्वारा स्थानीय आतंकवादियों को भेजा गया था। हाल ही में जम्मू-कश्मीर और पंजाब से बरामद की गईं डिवाइसेज को भी उसी खेप का हिस्सा माना जा रहा है।

पटना । कोविन पोर्टल पर पटना की सिविल सर्जन डॉ. विभा सिंह के नाम से पांच बार टीका लेने के दो सर्टिफिकेट जारी हुए हैं। इसके बाद प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे में खलबली मच गई है। इस बारे में जब डीएम ने सविल सर्जन से जानकारी मांगी तो उन्होंने इसे बेबुनियाद बताते हुए जांच के आदेश दिए हैं।

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में अब तक चुप्पी साधे रहीं मायावती 15 जनवरी को अपने बर्थडे पर सामने आईं और स्वामी पर जमकर हमला बोला। यही नहीं अपने बयान से उन्होंने साफ कर दिया कि जातियों के नाम पर गोलबंदी के बीच उनकी क्या रणनीति है। स्वामी प्रसाद मौर्य का जिक्र करते हुए मायावती ने कहा कि वह किस तरह से जहर उगल रहे हैं, आप सभी ने देखा होगा।

Videos

दिगम्बर नागाबाब प्रभ दर्शन हॉस्पीटल के निर्माण हेतु विधायक श्री श्यामसुंदर शर्मा द्वारा आश्वासन

ताजा ख़बरें

Go to top

© Rajmangal Associates P. Ltd.