वॉशिंगटन। गूगल के सह-संस्थापक सेर्गे ब्रिन ने हाल ही में पत्नी से तलाक के लिए अर्जी दाखिल की थी। वह बीते 4 सालों में ऐसे तीसरे अरबपति थे, जिन्होंने तलाक लेने का फैसला लिया है। इस बीच अब मीडिया मुगल रुपर्ट मर्डोक ने भी मॉडल ऐक्टर पत्नी जेरी हॉल से अलग होने का फैसला लिया है। दोनों 6 साल की अपनी शादी को तोड़ने जा रहे हैं और जल्द ही तलाक की अर्जी दाखिल करेंगे।

91 साल के मीडिया मुगल रुपर्ट मर्डोक ने 65 साल की मॉडल से 2016 में शादी की थी। यह रुपर्ट मर्डोक की चौथी शादी थी। उनकी पहली शादी पैट्रिसिया बुकर से हुई थी, जो 1956 से 1967 तक चली थी।


इसके बाद उन्होंने दूसरी शादी अन्ना मारिया टोर्व से की थी, जो 1967 से 1999 तक चली थी। मीडिया मुगल ने तीसरी शादी 1999 में वेंडी देंग से की थी, जो 2013 तक चली थी। रुपर्ट मर्डोक ने 2016 में जेरी हॉल से शादी की थी, जो 'बैटमैन' और 'द ग्रैजुएट' जैसी हॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं। मर्डोक से पहले जेरी हॉल ने रॉक स्टार और सिंगर मिक जैगर से शादी की थी। जेरी हॉल और रुपर्ट मर्डोक की अलग-अलग शादियों से 10 संतानें हैं। फॉक्स न्यूज चैनल की पैरेंट कंपनी न्यूजकॉर्प के सीईओ और चेयरमैन रुपर्ट मर्डोक ने चौथी शादी को लेकर खुशी जाहिर की थी।

जेरी हॉल से शादी के बाद रुपर्ट मर्डोक ने खुशी का इजहार करते हुए ट्वीट किया था, 'अगले 10 दिनों तक और कोई ट्वीट नहीं करूंगा। दुनिया के सबसे लकी और खुश इंसान जैसा महसूस कर रहा हूं।' ऐसे में रुपर्ट मर्डोक की ओर से तलाक का फैसला लेना चौंकाने वाला है। रुपर्ट मर्डोक और जेरी हॉल की ओर से अभी शादी के टूटने का ऐलान नहीं किया गया है। हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स और पत्नी मेलिंडा फ्रेंच गेट्स ने भी तलाक का फैसला लिया था। इसके अलावा जेफ बेजोस और मैकेंजी के बीच भी तलाक हो चुका है।