तरनतारन | सीमा सुरक्षा बल ने पंजाब के तरनतारन जिले में पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा पार करने की कोशिश कर रहे पांच घुसपैठियों को मार गिराया। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की तरफ से भिखीविंड सब-डिविजन के दल गांव के पास ये घुसपैठ की कोशिश हो रही थी।

बीएसएफ को सर्च ऑपरेशन जारी है और उन्हें एक एके-47 व दो पिस्टल मिली हैं।

बताया जा रहा है कि बीएसएफ  की 103 बटालियन ने पंजाब के तरनतारन में अंतर्राष्ट्रीय सीमा का कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी। इसके बाद जवानों ने घुसपैठियों को रुकने के लिए कहा लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद बीएसएफ जवानों ने जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की जिसमें 5 घुसपैठियों को मार गिराया।

बीएसएफ को घटनास्थल से एक एके-सीरीज़ की राइफल और दो पिस्टल मिली है। एक बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि यह घटना सुबह 4:45 बजे के आसपास हुई। इस बाद पूरे इलाके में गहन तलाशी अभियान चल रहा है। स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है और शव को अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के करीब खेत से बरामद कर लिए गए हैं।

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि जिन लोगों को गोली मारी गई वे पाकिस्तानी हैं। एके-सीरीज़ राइफल और दो पिस्टल अब तक बरामद की गई है। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन खत्म होने के बाद हम आरोपियों के मकसद के बारे में बता सकते हैं।