नई दिल्ली । पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह को मंगलवार 27 मार्च की देर रात तेज बुखार की शिकायत के बाद लाहौर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनको अब निमोनिया से संक्रमित पाया गया है और वे अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। ऐसे में उनका इंग्लैंड के खिलाफ जारी सात मैचों की टी20 सीरीज के बाकी मैचों में खेलना संदिग्ध है। पाकिस्तान के लिए ये बड़ा झटका है।

पीसीबी ने एक बयान में कहा, "नसीम शाह के (इंग्लैंड) सीरीज में आगे भाग लेने पर निर्णय उनकी मेडिकल रिपोर्ट की समीक्षा के बाद लिया जाएगा।" 30 सितंबर को छठा और 2 अक्टूबर को सीरीज का सातवां यानी आखिरी मैच खेला जाना है। ऐसे में तीन दिन में उनका निमोनिया से उबरना मुश्किल है। अगर वे ठीक हो भी जाते हैं तो भी ट्रेनिंग के लिए उनको समय चाहिए होगा।

इतना ही नहीं, 2 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज समापन के बाद पाकिस्तान की टीम अगले दिन एक टी20 आई त्रिकोणीय सीरीज में खेलने के लिए न्यूजीलैंड जाएगी, जिसमें बांग्लादेश की टीम भी खेलेगी। इसकी शुरुआत 7 अक्टूबर से हो रही है, जो 14 अक्टूबर तक चलेगी। इस ट्राई सीरीज के बाद पाकिस्तान की टीम टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे।

पाकिस्तान की टीम का अभियान 23 अक्टूबर को मेलबर्न में भारत के खिलाफ शुरू होगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी को उम्मीद है कि नसीम, जिन्होंने हाल ही में समाप्त हुए एशिया कप के दौरान चोटिल शाहीन अफरीदी के रिप्लेसमेंट के तौर अच्छा प्रदर्शन किया था, मल्टी टीम इवेंट में खेलने के लिए समय पर ठीक हो जाएंगे।