नई दिल्ली । जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में 10 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ जिम्बाब्वे ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। जिम्बाब्वे ने इसके साथ ही इतिहास रच दिया है। क्रेग एर्विन के नेतृत्व वाली जिम्बाब्वे की टीम बांग्लादेश के खिलाफ पहला टी20 सीरीज जीतने में कामयाब हुई है। इससे पहले जिम्बाब्वे की टीम कभी भी बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं जीत सकी थी।

जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 156 रन बनाए थे। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 8 विकेट पर 146 रन ही बना सकी। बांग्लादेश को आखिरी ओवर में जीत के लिए 18 रन चाहिए थे, लेकिन टीम 10 रन ही बना सकी।

157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत खराब रही और टीम ने सिर्फ 34 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए। लिटन दास 6 गेंद में 13 रन, परवेज 6 गेंद में 2 रन और विकेटकीपर अनामुल हक 13 गेंद में 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। महमुदुल्लाह ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन वह भी 27 गेंद में 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अफिफ हुसैन 27 गेंद में 39 रन बनाकर नाबादर रहे। मेंहदी हसन ने 17 गेंदों में 22 रन की पारी खेली। विक्टर न्याउची ने तीन और ब्रैड इवांस ने दो विकेट लिए।

मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी इंजरी पर दी अपडेट- उम्मीद है ठीक हो जाएगा; जानिए मैच को लेकर क्या बोले

इससे पहले जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 156 रन बनाए थे। पहले विकेट के लिए चकाब्वा और एविन के बीच में 29 रन की साझेदारी हुई। लेकिन उसके बाद कुछ ओवरों के अंदर टीम का मध्यक्रम लड़खड़ा गया। 10 रन के अंदर जिम्बाब्वे ने चार विकेट गंवाए। रयान बर्ल और एल जोंगवे के बीच अर्धशतकीय साझेदारी से जिम्बाब्वे 150 के पार पहुंचा। रयान ने फिफ्टी भी लगाई। दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज शुक्रवार से शुरू होगी।