नई दिल्ली । इस समय एक नहीं, बल्कि दो भारतीय टीमें इंग्लैंड के दौरे पर हैं। एक टीम टेस्ट मैच खेल रही है, जबकि एक टीम टी20 सीरीज की तैयारियों में जुटी है। इसी को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को भारत और डर्बीशायर के बीच एक टी20 वार्मअप मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की, जिसमें दीपक हुड्डा का योगदान दर्शनीय था। उन्होंने टीम के लिए अर्धशतक जड़ा और टीम को जीत दिलाई।

दाएं हाथ के बल्लेबाज दीपक हुड्डा लय में नजर आ रहे हैं। आयरलैंड के खिलाफ दीपक ने पहले मैच में नाबाद 47 रन और दूसरे मैच में 104 रन बनाए थे। वहीं, अब इस टी20 वार्मअप मैच में तूफानी 59 रन बनाए और टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई। इस मैच में डर्बीशायर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और मेजबान टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 150 रन बनाए।

डर्बीशायर के लिए 4 बल्लेबाजों ने 20 से ज्यादा रन की पारी खेली, लेकिन कोई भी बल्लेबाज 30 का आंकड़ा भी नहीं छू सका। वहीं, भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को 2-2 विकेट मिले, जबकि 1-1 विकेट अक्षर पटेल और वेंकटेश अय्यर को मिला। उधर, 151 रन का लक्ष्य टीम इंडिया ने 16.4 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया और मुकाबला 7 विकेट से अपने नाम कर लिया।

भारत के लिए दीपक हुड्डा ने 37 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 59 रन बनाए, जबकि ओपनर संजू सैमसन 30 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 22 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन की नाबाद पारी खेली। कप्तान दिनेश कार्तिक 7 रन बनाकर नाबाद लौटे। रुतुराज गायकवाड़ इस मुकाबले में भी नहीं चल पाए।