नई दिल्ली । बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पाटनी फिल्मी दुनिया में अपने दम पर पहचान बना चुकी हैं। कई फिल्मों में अपना जलवा बिखेर चुकीं दिशा आज 13 जून को अपना 30वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। दिशा पाटनी बरेली (यूपी) की रहने वाली हैं और अपने सपनों को पूरा करने के लिए वह सपनों की नगरी मुंबई आई थीं। लेकिन क्या आपको पता है दिशा मुंबई एक्ट्रेस बनने नहीं आई थीं बल्कि उन्हें पायलट बनना था।

फिर कुछ ऐसा हुआ कि दिशा एक्टिंग की लाइन में आ गई। आज एक्ट्रेस के जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।

500 रुपये लेकर मुंबई आई थीं दिशा

दिशा पाटनी के पिता पुलिस ऑफिसर हैं और उनकी बहन आर्मी में हैं। ऐसे में एक्ट्रेस ने भी हमेशा पायलट बनने का सपना देखा था। उन्होंने लखनऊ की एमिटी यूनिवर्सिटी में बायोटेक की पढ़ाई के साथ ही मॉडलिंग भी शुरू की थी। दिशा सिर्फ 500 रुपये लेकर मुंबई आ गई थीं। लेकिन मुंबई में दिशा ने एक कॉन्टेस्ट में भाग लिया और बस इसके बाद उन्हें ऑडिशन के लिए फोन आने लगे। फिर क्या था दिशा पाटनी ने फिल्मी लाइन चुन ली और एक्ट्रेस बनने की राह पर चल पड़ी। दिशा पाटनी ने फिल्म एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी से हिंदी फिल्मों में डेब्यू किया था।

करोड़ों की हैं मालकिन

caknowledge.com की रिपोर्ट के मुताबिक, दिशा पाटनी करोड़ों की मालकिन हैं। जी हां, दिशा सालाना 12 करोड़ रुपये कमाती हैं और उनकी एक महीने की कमाई 1 करोड़ रुपये के आस-पास होती है। दिशा की नेटवर्थ 74 करोड़ रुपये के करीब है। बता दें, दिशा एक फिल्म के करीब 6 करोड़ और ब्रांड एंडोर्समेंट्स के 1 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

आलीशान है दिशा पाटनी का घर

दिशा पाटनी ने मुंबई में आलीशान घर खरीदा है। उनके घर में हर तरह की सुविधा मौजूद है और इसकी कीमत करीब 5 करोड़ के आस-पास है। अक्सर दिशा अपने घर की खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। कभी एक्ट्रेस बालकनी की फोटो शेयर करती है, तो कभी घर के जिम में वर्कआउट करती हुई दिखती हैं।

लग्जरी कारों का है शौक

दिशा पाटनी को महंगी और लग्जरी गाड़ियों का भी शौक हैं। उनके कार कलेक्शन में Mini Cooper, Mercedes Benz, Audi जैसी कई लग्जरी गाड़ियां हैं। दिशा अक्सर मर्सिडिज और ऑडी से निकलती हैं।