नई दिल्ली | ब्रिसबेन टेस्ट से पहले टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। हनुमा विहारी और रविंद्र जडेजा के बाद अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि जसप्रीत बुमराह भी 15 जनवरी से सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं।

गाबा मैदान पर खेले जाने वाले इस टेस्ट में बुमराह खेलेंगे या नहीं इस पर सस्पेंस बना हुआ है। पीटीआई के मुताबिक बुमराह टेस्ट से बाहर हो चुके हैं, जबकि एएनआई की खबर के मुताबिक अगर वह 50 फीसदी भी फिट होते हैं तो आखिरी टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे।

एएनआई से बीसीसीआई सूत्र ने कहा, 'इस खिलाड़ी के लिए शरीर से ऊपर इसका दिमाग है। हमें लगता है कि तीन दिन के आराम के बाद वह चौथे टेस्ट मैच में खेलने के लिए तैयार होंगे। अगर वह 50 फीसदी भी फिट होते हैं, तो वह खेलेंगे। हम सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज करने पर नजर बनाए रखे हैं।'

ईशांत शर्मा चोट के चलते पहले से ही टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं थे, जबकि मोहम्मद शमी पहले टेस्ट मैच के दौरान चोटिल होकर सीरीज से आउट हो गए थे। दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उमेश यादव चोट के चलते बाकी बचे हुए दो टेस्ट मैचों से आउट हो गए थे और स्वदेश लौट चुके हैं। तीसरे टेस्ट के दौरान रविंद्र जडेजा और हमुना विहारी के बाद बुमराह की चोट से टीम मैनेजमेंट की टेंशन बहुत बढ़ सकती है।

ऐसे में गाबा टेस्ट में शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन का प्लेइंग इलेवन में खेलना तय सा नजर आ रहा है। भारत ने एडिलेड टेस्ट आठ विकेट से गंवाया था, इसके बाद मेलबर्न टेस्ट मैच आठ विकेट से जीता। सिडनी टेस्ट मैच ड्रॉ रहा और सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है।