नई दिल्ली |भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर खेला जा रहा है।

मैच के पहले दिन भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की के दो कैच ड्रॉप पर दिए। पंत ने एक कैच अश्विन की गेंद पर और दूसरा कैच मोहम्मद सिराज की गेंद पर ड्रॉप किया। सोशल मीडिया पर फैन्स पंत को जमकर लताड़ रहे हैं। अश्विन की गेंद पर जब पंत ने कैच ड्रॉप किया तो इस दिग्गज स्पिनर के चेहरे पर भी गुस्सा साफ देखने को मिला।

ऑस्ट्रेलियाई पारी का 21.6 ओवर में अश्विन की गेंद को पुकोवस्की समझ नहीं सके और बल्ला अड़ा बैठे। पंत ने गेंद दस्ताने में आने से पहले ही दोनों हथेली बंद कर ली और आसान सा कैच टपका बैठे। पुकोवस्की उस समय 26 रन पर खेल रहे थे। पुकोवस्की को लगा था कि गेंद टर्न करेगी, लेकिन गेंद सीधी रही और वह चकमा खा बैठे।

सिराज की गेंद पर पुकोवस्की को दिया दूसरा जीवनदान

24.6 ओवर में जब पुकोवस्की 32 रन पर खेल रहे थे, तब पंत ने उनका एक और कैच टपका दिया। इस तरह से पुकोवस्की को एक और जीवनदान मिला। पंत की विकेटकीपिंग स्किल्स को लेकर हमेशा से आलोचना हुई है।


मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। भारत को सिराज ने अच्छी शुरुआत दिलाई और दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को जल्द ही पवेलियन भेज दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 6 रनों पर अपना पहला विकेट गंवाया और वॉर्नर 5 रन बनाकर आउट हुए।