नई दिल्ली । इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 के दूसरे फेज में तीसरे मुकाबले में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को रोमांचक मकाबले में 2 रन से हरा दिया। जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स के लिए बुरी खबर आई। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया है। संजू सैमसन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

राजस्थान रॉयल्स की टीम पंजाब के खिलाफ तय समय में पूरे ओवर नहीं फेंक पाई।

आईपीएल की वेबसाइट में इसकी जानकारी दी गई है। आईपीएल 2021 के सीजन में संजू सैमसन ने पहली बार ये गलती की। इसी वजह से आईपीएल की आचार संहिता के तहत उन पर न्यूनतम जुर्माना लगाया गया। पंजाब किंग्स को जीतने के लिए आखिरी औवर में 4 रन चाहिए थे लेकिन कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए एक रन दिया और राजस्थान को 2 रन से जीत दिलाई। इस जीत के बाद प्वॉइंट टेबल में राजस्थान रॉयल्स की टीम पांचवे पायदान पर पहुंच गई है।

मंगलवार को हुए मैच की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 185 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने सर्वाधिक 49 रन बनाए। पंजाब किंग्स की तरफ से अर्शदीप सिंह ने सर्वाधिक 5 विकेट लिए। 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 182 रन ही बना पाई। पंजाब की तरफ से मयंक अग्रवाल ने 67 और कप्तान केएल राहुल ने 49 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से कार्तिक त्यागी ने 2 और चेतन सकारिया और राहुल तेवातिया ने एक-एक विकेट लिया।