नई दिल्ली | टीम इंडिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड को चौथे टेस्ट में तीसरे ही दिन पारी और 25 रन से पीट दिया। भारत ने इस जीत के साथ टेस्ट सीरीज को 3-1 के अंतर से अपने नाम किया।

टीम के लिए यह जीत काफी खास साबित हुई, क्योंकि इससे वो पहली बार आयोजित हो रही वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में भी पहुंच गई। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को जिताने में कई युवा खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई, जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का नाम प्रमुख है। चौथे टेस्ट में उन्होंने जोरदार शतक लगाया और मैन ऑफ द मैच चुने गए। उनके इस प्रदर्शन पर दिग्गज विकेटकीपर किरण मोरे ने बड़ी बात कह दी है।

'न्यूज 18' से बात करते हुए पूर्व विकेटकीपर और सेलेक्टर किरण मोरे ने पंत की तुलना महान कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी से की है। उन्होंने कहा कि पंत भविष्य में धोनी के कई रिकॉर्ड्स को तोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि, ''यह उनका भारतीय सरजमीं पर 20 में से मात्र दूसरा टेस्ट था। वे इस दौरान बेहतरीन रहे हैं। मुझे इस बात का अचंभा है कि आखिर क्यों उन्हें ज्यादा मौके नहीं दिए गए हैं। मुझे पूरा यकीन है कि अगर वे ऐसे ही खेलते रहे तो वह दिन दूर नहीं, जब वे एमएस धोनी के रिकॉर्ड्स भी तोड़ते नजर आएंगे।''

बता दें कि पंत ने चौथे टेस्ट में उस समय शतकीय पारी खेली, जब टीम 146 रनों पर ही छह विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। यहां पंत ने सातवें विकेट के लिए वॉशिंगटन सुंदर के साथ मिलकर 113 रनों की पार्टनरशिप की, जिसकी बदौलत टीम मजबूत स्थिति में पहुंच सकी। पंत ने अपने पहले 50 रन काफी धीमी बल्लेबाजी करते हुए बनाए, लेकिन फिफ्टी लगाने के साथ ही पंत ने इंग्लिश गेंदबाजों के खिलाफ बेहद आक्रामक रुख अपनाया और महज 118 गेंदों में 101 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इंग्लैंड के कई पूर्व क्रिकेटरों ने भी पंत की इस पारी की जमकर तारीफ की।