आगरा। पश्चिम बंगाल से आई एसओजी ने जय राम जी की मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। इसके संचालक देवेंद्र आहूजा उर्फ चिंटू को गिरफ्तार किया है। थाना कोतवाली में देर रात तक इससे पूछताछ चलती रही। शनिवार को एसओजी इसे पश्चिम बंगाल लेकर जाएगी। आगरा से बांग्लादेश तक नशे के लिए कफ सिरप की कालाबाजारी हो रही है।


कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक सुभाष चंद्र पांडे ने बताया कि पश्चिम बंगाल के मालदा के कलिया चक थाना में पुलिस ने नशे के लिए दवाओं की कालाबाजारी करने वाले गिरोह के सदस्य पकड़े हैं। टीम ने इनसे कोडीन युक्त कफ सिरप का जखीरा पकड़ा है। इनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपियों से पूछताछ में आगरा के फव्वारा स्थित जय राम जी की मेडिकल स्टोर के संचालक देवेंद्र आहूजा उर्फ चिंटू का नाम बताया। कहा कि ये कफ सिरप उससे ही खरीदे हैं। इस पर राज्य सरकार ने एसओजी बनाई और देर शाम आगरा पहुंची। यहां के पुलिस अधिकारियों को संज्ञान में लेकर फव्वारा स्थित इसके मेडिकल स्टोर पर पहुंचे, मौके पर चिंटू मिला और इसे गिरफ्तार कर लिया है। इसके फोन नंबर जब्त करते हुए पूछताछ कर रही है। शनिवार को ट्रांजिट रिमांड लेकर मालदा लेकर जाएंगे, जहां उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा।
कर्मचारियों के मोबाइल किए जब्त
एसओजी ने जय राम जी की मेडिकल स्टोर पर छह कर्मचारी भी कार्य कर रहे थे। एसओजी की टीम ने इन कर्मचारियों के फोन नंबर जब्त कर लिए हैं। इनके नाम पता और अन्य जानकारी भी की है। आशंका है कि इनके फोन नंबर से नशे के लिए कफ सिरप की कालाबाजारी करने वाले अन्य लोगों की जानकारी मिल सकेगी।

चिंटू के लिए माननीयों की पहुंची सिफारिश
एसओजी की टीम देवेंद्र आहूजा उर्फ चिंटू को उसकी दुकान से गिरफ्तार कर थाना कोतवाली लेकर आई। थाने लाते ही इसकी सिफारिश के लिए माननीयों के फोन पहुंचने लगे। लेकिन इनका कोई असर नहीं पड़ा। कुछ माननीयों ने लखनऊ तक की सिफारिश करवाने के लिए चेताया।