संभल । जनपद संभल के कस्बा बबराला में कॉलेज प्रबंधन की पाबंदी के बावजूद कालेज में स्मार्टफोन लाकर सेल्फी लेना और फोटो खींचना छात्र छात्राओं को भारी पड़ा। शिक्षकों ने सोमवार को छात्र-छात्राओं की सामूहिक तलाशी लेकर ढाई सौ से अधिक स्मार्टफोन जब्त कर लिये। कॉलेज परिसर में फोटो खींचने व सेल्फी लेने जैसी शिकायतें मिलने के बाद बबराला के बाबूराम सिंह इंटर कॉलेज प्रशासन ने छात्र-छात्राओं के कॉलेज में एंड्रायड फोन लेकर आने पर पाबंदी लगा दी थी।

कालेज परिसर में सोमवार को कई छात्र-छात्राएं फोटो खींचते, सेल्फी लेते और वीडियो बनाते दिखे। इस पर शिक्षकों ने सभी छात्र-छात्राओं को कालेज परिसर में इकट्ठा किया गया। शिक्षक-शिक्षिकाओं ने सभी की तलाशी ली तो 256 छात्र-छात्राओं के पास से एंड्रायड फोन मिले। कालेज प्रबंधक सुमित यादव एवं प्रधानाचार्य जगन्नाथ सिंह ने सभी मोबाइलों के पीछे बच्चों के नाम लिखवाए और उन्हें जब्त कर लिया।

अभिभावकों को किया तलब
संभल। प्रधानाचार्य ने बताया कि छात्र-छात्राएं कालेज में स्मार्टफोन पर पाबंदी के आदेश की अवहेलना कर रहे थे। ऐसे में सभी के मोबाइल जब्त कर लिए हैं। सभी छात्र-छात्राएं मंगलवार को अपने अभिभावकों को बुलाकर लाएंगे, उसी के बाद फोन लौटाए जाएंगे।