साहिबगंज। आपने ट्रेन से चारा, दूध, सामान ढोते हुए तो जरूर देखा होगा। लेकिन क्या कभी किसी सांड को ट्रेन की सवारी करते देखा है। अगर नहीं तो अब देख लीजिए। दरअसल, झारखंड के साहिबगंज से बिहार के बीच चलने वाली ईएमयू पैसेंजर ट्रेन में एक सांड सफर करते हुए नजर आया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। यात्रियों का कहना है कि मिर्जा चौकी रेलवे स्टेशन पर 10-12 लोगों ने सांड को ट्रेन की बोगी में चढ़ा दिया और लोगों से कहा कि साहिबगंज में इसे नीचे उतार देना।

क्या है पूरा मामला

साहिबगंज से एक पैसेंजर ट्रेन रवाना हो रही थी। इसी दौरान मिर्जा चौकी रेलवे स्टेशन पर 10-12 लोग आए और उन्होंने सांड को ट्रेन में चढ़ा दिया। जबतक किसी की इसपर नजर पड़ती तबतक ये लोग उसे ट्रेन की सीट से बांधकर चले गए। इसके बाद कुछ यात्री कोच छोड़कर दूसरी बोगी में चले गए। वहीं किसी ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया जो अब वायरल हो रहा है।

कानून व्यवस्था पर नाराजगी जताई

बताया जा रहा है कि सांड स्टेशन पर घूम रहा था। जिसे शरारती तत्वों ने ट्रेन के अंदर चढ़ा दिया। उन्होंने उसे ट्रेन की सीट से बांध दिया। बिदकते सांड को देखकर डर के मारे कोच में सवार लोग कुछ नहीं बोल सके। लोगों ने कानून व्यवस्था को लेकर नाराजगी जाहिर की है। उनका कहना है कि दोबारा इस तरह की घटना ना हो इसके लिए प्रशासन को सजग रहने की जरूरत है। यात्रियों का कहना है कि अगर सांड उग्र हो जाता तो बड़ी घटना घट सकती थी। हालांकि गनीमत यह रही कि अगले स्टेशन पर यात्रियों और स्थानीय लोगों ने मिलकर सांड को नीचे उतार दिया।