सीकर | राजस्थान के सीकर जिले में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया जिसमें गुब्बारा भरने वाला गैस (हीलियम) सिलेंडर फटने से एक युवक की मौत हो गई।

जबकि इस हादसे में एक शख्स घायल हो गया। हादसे के बाद मृतक युवक काफी देर तक मौके पर ही तड़पता रहा। हैरानी की बात यह है कि मौके पर उसका दोस्त भी था। जो उसे अस्पताल पहुंचाने की बजाय वहां से भाग गया।

जानकारी के मुताबिक, मामला औद्योगिक क्षेत्र के शांति नगर कॉलोनी का है। यहां पर उतर प्रदेश निवासी उमेश गुब्बारे बेचता है। सीकर में उमेश अपने दोस्त महेंद्र के मकान में किराए से रहता है। वह कई महीनों से किराए से रह रहा था। गुरुवार को उमेश परशुराम पार्क के पास गुब्बारे फुला रहा था। तभी सिलेंडर का ढक्कन फट गया। इससे उमेश का हाथ झुलस गया।

इसकी जानकारी जब महेंद्र को मिली तो वह मौके पर पहुंच गया। इसके बाद महेंद्र उमेश के साथ ऑटो से उसका सामान लेकर घर पर रखने आया था। जिसमें सिलेंडर भी था। महेंद्र घर में सामान रख ही रहा था, तभी एक दूसरे सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। इससे महेंद्र और ऑटो ड्राइवर दोनों घायल हो गए। महेंद्र के सिर पर सिलेंडर का टुकड़ा लगा। इससे सिर में उसे गंभीर चोट आ गई।

महेंद्र मौके पर तड़पता रहा, लेकिन उमेश और उसके साथी उसे अस्पताल पहुंचाने की बजाय वहां से फरार हो गए। इसमें महेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई। वही, सिलेंडर में भरा गर्म जिंक और केमिकल टैक्सी चालक प्रदीप शर्मा के चेहरे पर गिर गया, जिसके कारण उसका चेहरा बुरी तरह से झुलस गया, जो कि अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती है।

इस मामले में, उद्योगनगर पुलिस ने फरार दोस्त और उसके साथियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।