श्रीनगर । पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की चीफ महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में इस पार्टी से छुटकारा पाना 1947 से बड़ी आजादी होगी, क्योंकि वे देश को बांटना चाहते हैं। मुफ्ती ने जम्मू में पीडीपी के आदिवासी युवा सम्मेलन में कहा, "यूपी में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, इसलिए भाजपा नेता औरंगजेब और बाबर को याद कर रहे हैं।

आज हमें भाजपा से छुटकारा पाने का मौका मिला है।

मुफ्ती ने विकास कार्यों के मुद्दे को लेकर बीजेपी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा यह दिखाए कि कहां विकास हुआ है, जैसा कि उन्होंने राज्य को विकसीत करने का वादा किया था। उन्होंने कहा, "वे नौकरियां और जमीन बाहरियों को दे रहे हैं और वादा करते हैं कि राज्य का विकास करेंगे। मुझे उनसे कहती हूं कि दिखाइए तो कि यूपी में विकास कहां हुआ है। वो यूपी के लोगों को अस्पताल तक मुहैया नहीं करवा पाते हैं।"

यूपी की 403 विधानसभा सीटों पर 7 चरणों में मतदान
उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान की प्रक्रिया संपन्न होगी। यूपी की 403 विधानसभा सीटों पर 10 फरवरी से लेकर 7 मार्च तक 7 चरणों में मतदान होगा। राज्य में 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान होगा। 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें, तीन मार्च को छठे और 10 मार्च को सातवें चरण का मतदान होगा।

'भाजपा के शासन में जम्मू-कश्मीर का अस्तित्व खतरे में'
जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि भाजपा के शासन में जम्मू-कश्मीर का अस्तित्व खतरे में है। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी अपने विरोधियों को डराने के लिए सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है और युवाओं को बिना डरे ‘प्यार और दोस्ती’ फैलाकर देश के सामने मौजूद चुनौतियों का मुकाबला करना चाहिए।

'मौजूदा हालात में लोग असुरक्षित महसूस कर रहे'
मुफ्ती ने कहा, ‘‘उन्होंने देश को बर्बाद कर दिया है। मौजूदा हालात में लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और उन्हें पता नहीं कि वे कल जीवित रहेंगे या नहीं। ईडी और अन्य सरकारी एजेंसियों द्वारा विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी और उनके खिलाफ छापे रोज की बात हो गई है। जम्मू कश्मीर के हालात बाकी देश से अधिक खराब हैं।’’