नई दिल्ली । केरल में 11 साल पहले एक यवुती के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। अब जाकर पता चला है कि यह युवती पड़ोस में ही अपने प्रेमी के कमरे में छुप कर रहा करती थी। यह मामला केरल के पलक्कड़ के अयालपुर गांव का है जहां घरवालों ने 11 साल पहले लापता लड़की को खूब ढूंढा लेकिन जब कुछ पता नहीं चला तो घरवालों ने उम्मीद छोड़ दी।

अब जाकर पता चला है कि यह युवती इतने सालों से पड़ोस में ही अपने प्रेमी के साथ रह रही थी। हैरानी की बात तो यह है कि लड़के के घरवालों को भी इस बात की भनक नहीं लगी।

2010 में हुई थी लापता

जोड़े की यह फिल्मी कहानी 2010 में शुरू हुई थी। सजीथा 19 साल की उम्र में घर से लापता हो गई थी और घरवालों ने उसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 11 साल बाद अब जाकर युवती का पता चला है। दरअसल सजीथा अपने माता-पिता के घर से लगभग 500 मीटर की दूरी पर रह रही थी। यहां वह अपने प्रेमी रहमान के साथ 10 साल से रही थी। हैरानी वाली बात यह है कि सजीथा इतने लंबे समय से यहां रह रही थी लेकिन किसी को इस बात का पता नहीं चला।

रहमान भी हो गया लापता


छुप-छुप कर रहने वाली इस जिंदगी से तंग आकर मार्च 2021 में रहमान भी अपने घर से लापता हो गया था। उसके घरवालों ने भी गुमशुदरगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. एक दिन रहमान के भाई ने उसे सड़क पर देख लिया और वह उसे घर चलने के लिए कहने लगा लेकिन रहमान तैयार नहीं हुआ। रहमान के भाई ने इस बात की सूचना पुलिस को दी और रहमान को पुलिस स्टेशन ले जाया गया। पुलिस स्टेशन में रहमान ने सारी कहानी बताई। रहमान ने बताया कि वह एक किराए के घर में रह रहा है और सजीथा भी उसके साथ वहीं रह रही है। 2010 से लेकर अभी तक रहमान ने सारी बात बताई।

कमरे में किसी के आने पर गुस्सा करने लगता था रहमान

11 साल पहले सजीथा अपना घर छोड़ कर रहमान के घर आ गई थी और तभी से दोनों घरवालों को बिना बताए उसके कमरे में रह रहे थे। रहमानअक्सर अपने कमरे में ही रहता था और जब कोई उसके कमरे में जाने की कोशिश करता तो वह गुस्सा करने लगता। वह खाना भी अपने कमरे में ही खाता था। बहुत सालों तक दोनों की जिंदगी ऐसे ही चलती रही।


सजीथा खिड़की से करती थी आना-जाना

हैरानी की बात तो यह है कि कि रहमान के कमरे में न टॉयलेट है और न बाथरूम। ऐसी स्थिति में सजीदा रात को घरवालों के सो जाने के बाद खिड़की से बाहर आना-जानाकरती थी। रहमान ने बताया कि वे इस तरह रहते-रहते तंग आ गए थे इसलिए मार्च में दोनों ने घर से भागने का फैसला किया। पुलिस ने सारी जांच करने के बाद दोनों की बात सच मानते हुए उन्हें कोर्ट में पेश किया और कोर्ट ने रहमान और संजीथा को साथ रहने की इजाजत दे दी. 29 साल की सजीथा अब 34 साल के रहमान के साथ किराए के कमरे में रहती है।