कच्छ | समुद्र के रास्ते गुजरात में भारतीय सीमा में घुसे 8 पाकिस्तानियों को दबोच लिया गया है। 30 किलो हिरोइन लेकर 'नूह' नाम के नाव से भारतीय सीमा में दाखिल हुए इन पाकिस्तानियों को एटीएस गुजरात और इंडियन कोस्ट गार्ड ने 14-15 की दरम्यानी रात कच्छ के जखाऊ के पास गिरफ्तार किया है।

बरामद ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 150 करोड़ रुपए बताई जा रही है। भारत को ड्रग्स के जरिए बर्बाद करने का सपना पाल रहा पाकिस्तान कभी ड्रोन के सहारे जम्मू-कश्मीर, पंजाब में खेप भेजने की कोशिश करता है तो कभी समुद्री रास्ते गुजरात में।

भारतीय कोस्ट गार्ड की ओर से बताया गया है कि गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) के साथ मिलकर इस मिशन को अंजाम दिया गया। गुरुवार को कच्छ जिले के जखाऊ तट के पास मछली पकड़ने वाली एक नौका को घेरा गया। इसमें 8 पाकिस्तानी नागरिक सवार थे। तलाशी लेने पर नौका में से 30 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई।


आईसीजी ने टि्वटर पर कहा, ''आईसीजी ने एटीएस गुजरात के साथ एक संयुक्त अभियान में आज भारतीय समुद्री क्षेत्र में आईएमबीएल (अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा) के समीप जखाऊ तट से पाकिस्तानी नौका पीएफबी (पाकिस्तानी फिशिंग बोट) पकड़ी। इसमें 8 पाकिस्तानी नागरिक सवार थे और 30 किग्रा हेरोइन रखी हुई थी।''