कोलकाता | पश्चिम बंगाल की चीफ मिनिस्टर ममता बनर्जी का कहना है कि राज्य के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 70 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि भले ही बीजेपी की जीत के बड़े दावे किए जा रहे हैं, लेकिन उसे सफलता हासिल नहीं होगी।

जलपाईगुड़ी के दाबग्राम-फुलबारी में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी के दावे को खारिज किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि बीजेपी 4 चरणों में पहले ही 100 से ज्यादा सीटें जीत चुकी है। पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों पर 8 चरणों में चुनाव हो रहा है, जिनमें से 4 राउंड का मतदान पूरा हो चुका है।

ममता बनर्जी ने कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी का कहना है कि 135 सीटों पर मतदान हुआ है और उनमें से 100 सीटों पर बीजेपी पहले ही जीत हासिल चुकी है। मैं यह कह सकती हूं कि चुनाव के जब नतीजें आएंगे तो बीजेपी को 294 सीटों में से 70 पर भी जीत नहीं मिलेगी।' इसके अलावा तृणमूल की सुप्रीमो ने बीजेपी पर एक ही मुद्दों पर अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग झूठ फैलाने का भी आरोप लगाया। ममता बनर्जी ने कहा कि होम मिनिस्टर अमित शाह ने दार्जिलिंग के लेबॉन्ग में कहा कि एनआरसी को लागू नहीं किया जाएगा।

ममता बनर्जी ने कहा कि सच्चाई यह है कि 14 लाख लोगों की पहचान की गई है। यही नहीं एनआरसी के तहत इन लोगों को डिटेंशन कैंपों में भेजा गया है। ममता बनर्जी ने कहा कि 14 लाख लोगों को डिटेंशन कैंपों में जाने के लिए कहा गया है। ममता बनर्जी ने रैली में कहा कि यदि आप लोग टीएमसी को सत्ता में लाते हैं तो हम विवादित एनआरसी को लागू नहीं होने देंगे। आप सभी लोग नागरिक हैं। मेरी आप सभी से अपील है कि आप लोग मतदान करें। यही नहीं ममता बनर्जी ने अपने भाषण में बीजेपी पर राज्य में कोरोना फैलाने का भी आरोप लगाया।

'बीजेपी के लोग बाहरियों को लाकर बंगाल में फैला रहे हैं कोरोना संक्रमण'

ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी के लोग दूसरे राज्यों से लोगों को ला रहे हैं, जिसके चलते पश्चिम बंगाल में कोरोना फैल रहा है। ममता बनर्जी ने कहा कि ये लोग राज्य में कोरोना फैला देंगे। आप लोग बीता साल याद करिए, जब प्रदेश में कोरोना जोरों पर था और बीजेपी के लोग गायब थे। इसके अलावा ममता बनर्जी ने पेट्रोल, डीजल और कुकिंग गैस के दामों में इजाफे के लिए भी बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया।