मुंबई | मिर्जापुर वेब सीरीज में क, ख, ग, घ बुलवाकर लोगों को मारने वाले रतिशंकर शुक्ला यानी शुभ्रज्योति भारत अब मैडम चीफ मिनिस्टर मूवी में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में वह एक लीडर के रोल में नजर आएंगे।

फिल्म का जो ट्रेलर रिलीज हुआ है, उसमें वह एक लीडर के रोल में नजर आने वाले हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि मिर्जापुर वेब सीरीज के पहले सीजन में बाहुबली का रोल प्ले कर चुके शुभ्रज्योति भारत एक बार फिर से अपने अंदाज में नजर आएंगे। शुभ्रज्योति भारत को भले ही बड़े पैमाने पर पहचान मिर्जापुर के बाद मिली है, लेकिन इससे पहले उन्होंने आयुष्मान खुराना के लीड रोल वाली मूवी आर्टिकल 15 में भी अच्छी एक्टिंग की थी।

यह बड़े पर्दे पर उनकी शुरुआत थी, लेकिन पहली फिल्म में ही उन्होंने चंद्रभान नाम के पुलिस वाले का जो रोल किया था, उसे लोगों ने काफी पसंद किया था। खासतौर पर उनके डायलॉग्स को लोगों ने काफी पसंद किया था। इसके अलावा वह यूपी के डॉन रहे श्रीप्रकाश शुक्ला पर आधारित वेब सीरीज रंगबाज में भी शामिल थे। यह वेब सीरीज जी5 पर रिलीज हुई थी। इसमें भी उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने काफी पसंद किया था।


इस वेब सीरीज में वह तिग्मांशु धूलिया के साथ नजर आए थे। थिएटर से आए शुभ्रज्योति भारत के डायलॉग बोलने के अंदाज को लोग काफी पसंद करते हैं। शुभ्रज्योति भारत का पुश्तैनी घर बनारस में था। शायद यही वजह है कि मिर्जापुर वेब सीरीज में पूर्वांचल के जौनपुर जिले के डॉन के तौर पर उनके संवादों को लोगों ने काफी पसंद किया था। इसकी वजह यह भी थी कि वह स्थानीय भाषा में काफी परिपक्व नजर आए थे।


सुजॉय गुप्ता को दिए इंटरव्यू में फिल्मों और वेब सीरीज के बीच मुकाबले को लेकर शुभ्रज्योति भारत ने कहा कि ऐसा नहीं है। फिल्में और वेब सीरीज एक दूसरे पूरक हैं और आने वाले समय में ऐसा ही होगा। अभी वेब सीरीज को इतनी जगह इसलिए मिल पा रही है क्योंकि समय ही ऐसा है। हालांकि भविष्य में वेब सीरीज और फिल्में समानांतर तौर पर आगे बढ़ेंगी। हां, भविष्य में यह हो सकता है कि फिल्में वेब सीरीज से कुछ सीख लेते हुए बन सकती हैं।