मुंबई | 8 मार्च को पूरी दुनिया में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। आज पूरे विश्व में महिलाएं, पुरुषों से कदम से कदम मिलाकर चल रही हैं। ऐसे में बॉलीवुड की अभिनेत्रियों भी अभिनेताओं से पीछे नहीं है।

इस मौके पर हम आपको बताते हैं उन फिल्मों के बारे में जो इस साल रिलीज होंगी और जिनमें एक्ट्रेस लीड रोल में नजर आएंगी।

साइना
साइना नेहवाल के जीवन पर आधारित फिल्म 'साइना' में परिणीति चोपड़ा मुख्य किरदार निभाती नजर आएंगी। अमोल गुप्‍ते के डायरेक्शन की इस फिल्म को टी-सीरीज के बैनर तले बनाया गया है। बता दें कि साइना 26 मार्च को  थिएटर्स में रिलीज होगी।

धाकड़
कंगना रनौत स्टारर फिल्म धाकड़ में जोरदार एक्शन देखने को मिलेगा। कंगना रनौत फिल्म से जुड़े कई पोस्ट सोशल मीडिया पर कर चुकी हैं। बता दें कि फिल्म इस साल 1 अक्टूबर को रिलीज होगी।

थलाइवी
धाकड़ के अलावा इस साल  कंगना रनौत स्टारर फिल्म थलाइवी भी रिलीज होगी। बता दें कि थलाइवी तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री और एक्ट्रेस जयललिता की बायोपिक है। फिल्म 23 अप्रैल 2021 को रिलीज होगी।

तेजस
थलाइवी और धाकड़ के अलावा इस साल कंगना रनौत फिल्म तेजस में भी नजर आएंगे। फिल्म के लिए कंगना रनौत ट्रेनिंग ले रही हैं। फिल्म की तैयारी से जुड़ा एक वीडियो कंगना रनौत ने कुछ वक्त पहले साझा किया था। अभी तक फिल्म की रिलीज डेट सामने नहीं आई है लेकिन उम्मीद है कि फिल्म साल के अंत में रिलीज होगी।

गंगूबाई काठियावाड़ी
जल्दी ही आलिया भट्ट स्टारर फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी रिलीज होगी। फिल्म में आलिया भट्ट ही गंगूबाई काठियावाड़ी का किरदार निभाती दिख रही हैं। फिल्म का टीजर कुछ वक्त ही रिलीज हुआ था, जिसे फैन्स ने काफी पसंद किया था। गंगूबाई काठियावाड़ी 30 जुलाई को रिलीज होगी।

शेरनी
बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन की अपकमिंग फिल्म का नाम शेरनी है। इस फिल्म में विद्या एक वन अधिकारी के रूप में नजर आएंगी। बता दें कि कोविड की वजह से फिल्म का शूट ठप हो गया था, हालांकि अब अभिनेत्री शूट के लिए दोबारा मध्य प्रदेश पहुंच गई हैं।

रश्मि रॉकेट
तापसी पन्नू की फिल्म रश्मि रॉकेट एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म होगी। जिसका निर्देशन आकाशा खुराना के हाथों रहेगा। तापसी पन्नू फिल्म से जुड़ी कई तस्वीरों को सोशल मीडिया पर साझा कर चुकी हैं।

शाबाश मिथु
मिताली राज की बायोपिक 'शाबाश मिथु' भी इस साल रिलीज होगी। फिल्म में तापसी पन्नू बतौर मुख्य किरदार नजर आएंगी।  राहुल ढोलकिया निर्देशित फिल्म पहले 5 फरवरी को रिलीज होने वाली थी लेकिन अभी तक रिलीज नहीं हो पाई है।