नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने घूसखोरी के कथित दो अलग-अलग मामलों में दिल्ली पुलिस के दो हेड कॉन्स्टेबल और दो अन्य व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

सीबीआई प्रवक्ता आर.सी. जोशी ने बुधवार को बताया कि पहले मामले में जांच एजेंसी ने नई दिल्ली स्थित कनॉट प्लेस इलाके में फुटपाथ पर दुकान लगाने के लिए 25 हजार रुपये घूस मांगने की शिकायत पर एक मामला दर्ज किया था। शिकायत मिलने के बाद सीबीआई ने जाल बिछाया और कनॉट प्लेस थाने में तैनात हेड कॉन्स्टेबल को एक व्यक्ति से 25 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

उस व्यक्ति की निशानदेही पर सीबीआई ने संबंधित हेड कॉन्स्टेबल और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार हेड कॉन्स्टेबल का नाम अजीत शर्मा, जबकि दो अन्य व्यक्तियों का नाम राकेश गुप्ता और लाला है।

वहीं, एक अन्य मामले में सीबीआई ने चोरी के एक मुकदमे में सहायता पहुंचाने के नाम पर भजनपुरा थाने में तैनात हेड कॉन्स्टेबल संजीव कुमार को 25 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। सभी अभियुक्तों को संबंधित अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि शिकायत में आरोप लगाया गया था कि अभियुक्त ने चोरी के एक मामले में शिकायतकर्ता से उसके खिलाफ पक्षपातपूर्ण व्यवहार करने के लिए रिश्वत की मांग की थी।