नई दिल्ली । दिल्ली-एनसीआर में बढ़ रहे संक्रमण को लेकर अब आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो चुका है। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का आरोप है कि दिल्ली में बढ़ते संक्रमण के चलते हरियाणा के तीन जिलों में सबसे ज्यादा केस आ रहे हैं। ये जिले दिल्ली से सटे हैं। वहीं, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसे सिरे से खारिज कर दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि राजनीति करने से बीमारी खत्म नहीं होगी।

अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में सोमवार को कुल 9000 से अधिक कोरोना के मामले आए हैं। इसमें आधे से ज्यादा मामले गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत में आए हैं। यह वे जिले हैं जो दिल्ली-एनसीआर के शहरों में आते हैं। यहां संक्रमण की दर बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि इन तीनों जिलों की सीमाएं दिल्ली से सटी हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली में संक्रमण का असर एनसीआर में आने वाले शहरों पर ज्यादा पड़ा है। पहले भी ऐसा था और अब भी ऐसा हुआ है।

अनिल विज ने कहा कि फिर भी हरियाणा सरकार सभी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। कोरोना मरीजों के लिए पर्याप्त इंतजाम हैं। उन्होंने कहा कि मरीज चाहे दिल्ली से आए या कहीं और से हरियाणा में उसे पूरा उपचार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में तेजी से कोविड टीकाकरण कार्यक्रम चल रहा है। टीका लगवाने का फायदा भी लोगों को हो रहा है।

दिल्ली में रोजाना एक हजार बाहरी मरीज : सत्येंद्र जैन
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के आरोपों पर सत्येंद्र जैन ने कहा कि यह सिर्फ राजनीति है। वैसे हम भी कह सकते हैं कि दिल्ली में विदेश से मरीज आ रहे हैं। उन्होंने कहा दिल्ली में हरियाणा के लोग जांच कराते हैं। वह पॉजिटिव आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में रोजाना एक हजार कोविड के मामले ऐसे होते हैं जो दिल्ली के बाहर के होते हैं, मगर इसपर हमें राजनीति नहीं करनी चाहिए।

हमें बीमारी पर राजनीति नहीं करनी चाहिए : केजरीवाल
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री के इस आरोप पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा क्या आरोप प्रत्यारोप से कोरोना बीमारी खत्म हो जाएगी। हमें किसी बीमारी पर राजनीति नहीं करनी है। हम इस तरह के आरोप-प्रत्यारोप के पचड़े में नहीं पड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि देश में कहीं भी कोरोना हो यह अच्छी बात नहीं है। फिर वह दिल्ली के लोगों को कोरोना हो या फिर हरियाणा में वह किसी के लिए अच्छी बात नहीं है।