नई दिल्ली। अगर आप मेट्रो से सफर करते हैं तो सावधान। दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन के राजीव चौक-केंद्रीय सचिवालय खंड पर मेट्रो सेवाएं 21 नवंबर को सुबह कुछ घंटों के लिए निलंबित रहेंगी। येलो लाइन दिल्ली में समयपुर बादली को गुरुग्राम के हुडा सिटी सेंटर से जोड़ती है। दिल्ली मेट्रो ने आज ट्वीट कर जनता को इस बारे में जानकारी दी है।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि येलो लाइन के राजीव चौक-केंद्रीय सचिवालय खंड पर मेट्रो सेवाएं निर्धारित ट्रैक रखरखाव कार्य के कारण 21 नवंबर को सुबह कुछ घंटों के लिए निलंबित रहेंगी।

डीएमआरसी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि 20 और 21 नवंबर की मध्यरात्रि को येलो लाइन के केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर निर्धारित ट्रैक रखरखाव कार्य करने के लिए इस लाइन पर 21 नवंबर की सुबह ट्रेन सेवाओं को संक्षिप्त रूप से रेगुलेट किया जाएगा।

इस व्यवस्था के तहत राजीव चौक से केंद्रीय सचिवालय खंड पर मेट्रो सेवा शुरू होने से लेकर सुबह साढ़े सात बजे तक ट्रेन सेवाएं बंद रहेंगी, इसलिए पटेल चौक मेट्रो स्टेश ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू होने तक बंद रहेगा।


बयान में कहा गया है कि समयपुर बादली से राजीव चौक और केंद्रीय सचिवालय से हुडा सिटी सेंटर तक लाइन के शेष हिस्से में ट्रेन सेवा हमेशा की तरह चलती रहेगी। कनॉट प्लेस में राजीव चौक दिल्ली मेट्रो नेटवर्क के सबसे व्यस्त स्टेशनों में से एक है और ब्लू लाइन के साथ एक इंटरचेंज स्टेशन भी है।

बयान में कहा गया है कि इस अवधि के दौरान राजीव चौक और केंद्रीय सचिवालय स्टेशनों के बीच मुफ्त फीडर बस सेवा के माध्यम से संपर्क प्रदान किया जाता रहेगा।