नई दिल्ली । कांग्रेस शनिवार को किसान विजय दिवस मनाएगी। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि केन्द्र सरकार का तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करना हमारे किसानों की जीत है। यह किसानों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन, उनके बलिदानों, विपक्ष के साल भर के संघर्षों का परिणाम है। कांग्रेस शनिवार को ‘किसान विजय दिवस’ मनाएगी। उन्होंने कहा कि यह जीत हमारे देश के सभी अन्नदाताओं का समर्पित है।

किसानों की इस जीत पर कांग्रेस पूरे देश में विजय दिवस मनाएगी। उन्होंने कहा कि इन कानूनों को निरस्त करने में सराकर ने देरी की उसकी वजह से 700 किसानों को शहीद होना पड़ा।

विजय दिवस के मौके पर जिलों से लेकर ब्लाक स्तर तक किसान विजय दिवस मनाते हुए कार्यकर्ता शहीद किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और उनके घर जाकर परिवार के लोगों से मुलाकात करेंगे। सभी जिला मुख्यालयों पर किसान विजय सभा का आयोजन होगा और शाम को शहीद किसानों की आत्मा की शांति के लिए कैंडल मार्च निकाला जाएगा।

कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने सभी राज्य इकाइयों को निर्देश दिया है कि वे इस मौके पर जिला और ब्लॉक स्तर पर रैली और कैंडल मार्च निकाले। बता दें कि तीन कृषि कानून पिछले साल लाए गए थे, जिसके बाद से ही किसानों ने आंदोलन जारी रखा हुआ था।