नई दिल्ली । दिल्ली में बुधवार को हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक अलग-अलग क्षेत्रों में बारिश होगी। लोगों को सलाह है कि वह घर से निकलते हुए जलभराव और ट्रैफिक जाम की जानकारी लेकर निकलें, जिससे उन्हें परेशानी न झेलनी पड़े। वहीं, मंगलवार को सुबह तेज धूप के बाद दोपहर बाद मौसम बदला और जगह-जगह हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई।

मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक नौ घंटे के भीतर औसतन 3.6 मिलीमीटर बारिश हुई। इस बीच अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रिज एरिया में सबसे अधिक 17.6 मिलीमीटर बारिश और पीतमपुरा में 7.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

83 पर रहा वायु सूचकांक
वायु गुणवत्ता सूचकांक 83 दर्ज किया गया। उमस भी घटकर 89 फीसदी हो गई जो बीते कुछ दिनों से 92 से अधिक दर्ज की जा रही थी। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिन वायु गुणवत्ता सूचकांक में सुधार देखा जाएगा। वहीं, 24 और 27 सितंबर को हल्की बारिश होने, 23, 25 और 26 को हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार बने हुए हैं।