नई दिल्ली। राजधानी में जारी भीषण गर्मी के बीच दिल्लीवालों के लिए एक और बुरी खबर है। दिल्ली के कई इलाकों में अगले तीन दिन तक जलापूर्ति प्रभावित रहने की सूचना है।

दिल्ली जल बोर्ड (DJB) ने बुधवार को कहा है कि हरियाणा द्वारा यमुना में कम पानी छोड़ने की वजह से राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में अगले तीन दिनों तक पेयजल की आपूर्ति प्रभावित रहेगी।

बोर्ड ने एक बयान मे कहा कि यमुना नदी में कम कच्चा पानी छोड़ने और वजीराबाद तालाब में जल स्तर में कमी आने की वजह से वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला जल शोधन संयंत्रों से आपूर्ति प्रतिकूल रूप से प्रभावित हुई है।

जल बोर्ड ने कहा कि मध्य दिल्ली, उत्तरी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और छावनी क्षेत्रों के हिस्सों में पानी की आपूर्ति अगले तीन दिनों तक सुबह और शाम में प्रभावित रहेगी। तालाब के स्तर में सुधार होने तक स्थिति ऐसी ही बनी रहने की संभावना है।

फिलहाल, वजीराबाद तालाब का स्तर 667.2 फुट है, जबकि सामान्य स्तर 674.5 फुट है। बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने शनिवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से आग्रह किया था कि यमुना में और कच्चा पानी छोड़ा जाए ताकि राजधानी दिल्ली के लिए पर्याप्त पेय जल उपलब्ध हो।