नई दिल्ली | दिल्ली के पंजाबी बाग में स्थित झुग्गियों में बुधवार की देर रात भीषण आग लग गई। फायर ब्रिगेड की 25 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं है और आग को बुझाने की कोशिशों में जुटी रहीं। कई तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

इस दौरान 60 के करीब झुग्गियां पूरी तरह जल गई हैं। फिलहाल आग लगने का कारण नहीं पता चल सका है। अभी किसी के हताहत होने की जानकारी भी नहीं है।

बताया जाता है कि यह इलाका वेस्ट दिल्ली का पश्चिमीपुरी है। बुधवार की रात करीब नौ बजे आग लगी। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता आग तेजी से भड़क गई। आग भड़कते ही चीख पुकार मची और लोग जान बचाने के लिए भाग खड़े हुए। आसपास के लोगों का भी जमावड़ा लग गया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। कुछ लोगों ने अपने सामान बचाने की कोशिश की लेकिन आग की भयावहता देख अन्य लोगों ने रोक लिया।

फायर ब्रिगेड को सूचना मिलते ही एक साथ कई दमकल की गाड़ियां मौके पर रवाना की गईं। फायर ब्रिगेड के अनुसार करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद दमकल की 25 गाड़ियों की मदद से आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है। देर रात करीब 12 बजे तक आग तो बुझ गई थी लेकिन कूलिंग का काम होता रहा। ताकि फिर से कोई चिंगारी न भड़क जाए।

बताया जाता है कि आग ने कई कई परिवारों की पूरी गृहस्थी जलाकर राख कर दी है। कुछ परिवारों के सिर से छत ही चली गई है। कुछ स्थानीय लोगों की मदद से ऐसे लोगों को आसरा दिया गया। दिल्ली में आग की बुधवार को यह तीसरी घटना है। इससे पहले जामिया नगर के पास नूर नगर की झुग्गियों और फिर आईटीओ स्थित सेंट्रल रेवेन्यू बिल्डिंग में भी आग लग गई थी